महाराष्ट्र बीजेपी विधायक नितेश राणे ने विधानसभा सेक्रेटरी को लिखा पत्र, कहा- ‘संजय राउत पर हो एक्शन’

KNEWS DESK- महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे गुट के शिवसेना नेता संजय राउत और अंबादास दानवे की मुश्किलें बढ़ने वाली है ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि महाराष्ट्र बीजेपी विधायक नितेश राणे ने विधानसभा सेक्रेटरी को पत्र लिखा है। आपको बता दें कि उन्होंने कहा है कि ‘संजय राउत पर हो एक्शन’।

बयान पर कार्रवाई की मांग की

संजय राउत और अंबादास दानवे  दोनों पर विधानसभा अध्यक्ष (राहुल नार्वेकर) को लेकर दिए गए बयान पर विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई की मांग की गई है। बीजेपी विधायक नितेश राणे ने विधानसभा सेक्रेटरी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि संजय राउत और अंबादास विधानसभा अध्यक्ष पर दबाव बनाने के लिए लगातार बयान दे रहे हैं।  उनके बयान राजनीति से प्रेरित हैं। ऐसे समय में जब राज्य में विधायकों की अयोग्यता पर चल रही सुनवाई लंबित है, तब उनके बयान कार्रवाई को प्रभावित करने का प्रयास है।

विधानसभा अध्यक्ष कर रहे तानाशाही

महाराष्ट्र में बीजेपी और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में चल रही सरकार को लेकर संजय राउत ने कहा, “संविधान, कानून और विधायिका को बेईमानी से विलंबित किया जा रहा है। संवैधानिक पद पर बैठकर गैर कानूनी तरीके से बनी सरकार को चला रहे हैं.” संजय राउत ने ये भी कहा- विधानसभा अध्यक्ष तानाशाही कर रहे हैं तो वह तानाशाही नहीं चलेगी। हमने जो किया वही सही है। राउत ने आरोप लगाया कि विधानसभा अध्यक्ष एक पक्षीय कार्रवाई कर रहे हैं।

विधानसभा अध्यक्ष द्वारा किया जा रहा अन्याय

आपको बता दें कि अंबादास दानवे विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हैं। उन्होंने भी राउत की तरह ही बयान दिया है। दानवे ने कहा, “विलंबित न्याय भी अन्याय है और वह अन्याय विधानसभा अध्यक्ष द्वारा किया जा रहा है.” महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा-शिवसेना गठबंधन से सरकार बनने के बाद उद्धव गुट के विधायकों ने सरकार में शामिल विधायकों के खिलाफ दल बदल के आरोप लगाए थे।  इसके बाद एकनाथ शिंदे गुट के विधायकों ने भी उद्धव गुट के विधायकों पर इसी तरह के आरोप लगाए, ये मामला फिलहाल विधानसभा अध्यक्ष के पास लंबित है।

About Post Author