लखनऊ: हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की मिली धमकी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

KNEWS DESK… उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज मेट्रो स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से आस-पास क्षेत्र में हड़कंप मच गया। मिली जानकारी के मुताबिक सुबह एक काॅलर पुलिस हेल्पलाइन नम्बर 112 पर फोन किया और पुलिस को बताया कि हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर आतंकी ने बम रखा है। जिसके बाद से उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारी संख्या में फोर्स को हजरतगंज मेट्रो स्टेशन पर तैनात कर दिया औऱ पूरा स्टेशन खाली करवाकर बम स्क्वाॅड की टीम के साथ जांच शुरू कर दी।

दरअसल आपको बता दें कि काॅलर ने उत्तर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर बम मिलने की सूचना दी थी। कॉलर ने कहा- मैं आपको आतंकी का फोन नंबर दे रहा हूं। नोट कर लो- यह आतंकी का नंबर है। जिसके बाद घंटो तक पुलिस ने एरिया की जांच की। मगर पुलिस को बम नहीं मिला। जिसके आधार पर पुलिस ने माना कि बम मिलने की सूचना फर्जी थी और फर्जी कॉल की जांच शुरू कर दी गई।

काॅल करने वाले सुवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जीआरपी के सीओ संजीव सिन्हा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि नंबर की जांच की गई तो, पता चला कि कॉल बांदा एरिया से जनरेट हुआ था। कॉल करने वाले युवक का नाम रमेश है, जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने माना उसने अपने मौसा को फंसाने के लिए उनका नंबर पुलिस को दे दिया था। वहीं, आरोपी को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है कि उक्त आरोपी सच बोल रहा है या झूठ।

About Post Author