लोकसभा चुनाव : सीएम गहलोत का बड़ा ऐलान,कहा- राहुल गांधी होंगे कांग्रेस से पीएम पद के उम्मीदवार

KNEWS DESK…  आगमी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों की तैयारियां जोरों पर हैं. एकता का संदेश देते हुए विपक्षी दलों ने I.N.D.I.A नाम से गठबंधन बनाया है. वहीं, भाजपा के नेतृत्व में NDA गठबंधन भी छोटे दलों को साथ लेकर बड़ी तैयारी में है. इस बीच राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा ऐलान किया है.

दरअसल आपको बता दें कि सीएम अशोक गहलोत ने न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी का चेहरा हैं. राहुल गांधी कांग्रेस के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं. राहुल गांधी थे और रहेंगे. बता दें कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में जहां एक तरफ नरेंद्र मोदी तीसरी बार जीत का दावा कर रहे हैं. वहीं, विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन एकजुट है और NDA से मुकाबला करने के लिए तैयार है. इसी के मद्देनजर जब सीएम अशोक गहलोत से पूछा गया कि क्या राहुल गांधी को आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने फ्रंटफुट पर आना चाहिए? इस पर उन्होंने कहा कि अगर I.N.D.I.A गठबंधन बनता है तो यह फैसला सभी दलों के बीच चर्चा के बाद ही लिया जाएगा.

जनता के दबाव में सभी पार्टियां एक हो गईं- अशोक गहलोत

जानकारी के लिए बता दें कि सीएम गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी का चेहरा हैं. राहुल गांधी कांग्रेस के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी हैं. राहुल गांधी थे और रहेंगे. मैंने कुछ अलग नहीं कहा है, खड़गे जी भी यही कह रहे हैं. सीएम अशोक गहलोत से आगे सवाल किया गया कि NDA के खिलाफ I.N.D.I.A गठबंधन बना है, लेकिन इस गठबंधन के दलों में मतभेद हैं, जो अलग-अलग राज्यों में देखे जा सकते हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए गहलोत ने कहा कि कई बार स्थानीय स्तर पर ऐसी स्थिति बनती है, स्थानीय कारक काम करते हैं. लेकिन आज देश में जो स्थिति बन गई हैं. ऐसे में पार्टियों पर जनता का दबाव इतना हो गया है कि सभी को करीब आना पड़ रहा है. जनता ने दबाव बनाया है, इसलिए सभी पार्टियां एक हो गयी हैं. आप देखेंगे कि पहले सभी पार्टियों के सुर बदले हुए थे.

About Post Author