लोकसभा चुनाव 2024: कर्नाटक में चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे अमित शाह, चन्नापटना में करेंगे रोड शो

KNEWS DESK-  केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो अप्रैल को कर्नाटक में लोकसभा चुनाव के अभियान की शुरुआत करेंगे। मंगलवार यानी आज भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी जनता दल (सेक्युलर) नेताओं के साथ बैठक की। जिसके बाद 11 बजे पैलेस ग्राउंड में बेंगलुरु उत्तर, बेंगलुरु दक्षिण, बेंगलुरु सेंट्रल, बेंगलुरु ग्रामीण और चिक्काबल्लापुरा लोकसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ अमित शाह बैठक भी करेंगे।

गृहमंत्री चन्नापटना में करेंगे रोड शो

इसके बाद वे चिक्काबल्लापुरा, तुमकुरु, दावणगेरे और चित्रदुर्ग लोकसभा क्षेत्रों के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री दो अप्रैल की शाम को चन्नापटना में एक रोड शो भी करेंगे। कर्नाटक में बीजेपी ने 25 लोकसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं और तीन सीटें अपने सहयोगी जेडीएस के लिए छोड़ी हैं।

कर्नाटक में दो चरणों में होगा मतदान

अपने 25 उम्मीदवारों में से, बीजेपी ने जेडीएस के संरक्षक एचडी देवेगौड़ा के दामाद डॉ. सीएन मंजूनाथ को बेंगलुरु ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार के सांसद और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश के खिलाफ मैदान में उतारा है। कर्नाटक में 28 सीटों पर आम चुनाव दो चरणों में 26 अप्रैल और सात मई को होंगे।

ये भी पढ़ें-   लोकसभा चुनाव 2024: राजस्थान में पीएम मोदी की रैली आज, कोटपूतली में जनसभा को करेंगे संबोधित

About Post Author