बिहार सीएम नीतीश कुमार पर LJP प्रमुख चिराग पासवान ने साधा निशाना, महागठबंधन का बताया बैकबेंचर

KNEWS DESK… LJP के प्रमुख चिराग पासवान ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. चिराग पासवान ने आज यानी 6 अगस्त को कहा कि नीतीश कुमार को विपक्षी समूह का नेतृत्व करने का काम सौंपा गया था, लेकिन अब उनकी भूमिका कम कर दी गई है. पिछले महीने ही चिराग पासवान NDA में शामिल हुए हैं.

दरअसल आपको बता दें कि लोकसभा सांसद चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि अन्य विपक्षी नेताओं के बीच मधुर संबंध हैं, लेकिन इस महागठबंधन के नेता अब बैकबेंचर बन गए हैं. चिराग पासवान का यह बयान राहुल गांधी और राजद प्रमुख लालू यादव की दिल्ली में डिनर पर हुई मुलाकात के कुछ दिन बाद आया है.

जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को राहत देते हुए मोदी सरनेम मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगा दी है. जिसके बाद वह दिल्ली में राजद सांसद मीसा भारती के घर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और लालू यादव से मिलने पहुंचे. हालांकि, नीतीश कुमार इस बैठक का हिस्सा नहीं थे. यह बैठक इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि यह बैठक विपक्षी गठबंधन भारत की इस महीने के अंत में मुंबई में होने वाली बैठक से पहले हुई है.

चिराग पासवान का नीतीश कुमार पर साधा निशाना

चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार को सभी विपक्षी नेताओं को एक मंच पर लाने और एकता बनाने की भूमिका दी गई थी, लेकिन अब वह तीसरी या चौथी पंक्ति में भी नहीं दिख रहे हैं. इसके अलावा जब वह विपक्ष की बैठक के लिए बेंगलुरु गए तो पोस्टर से उनकी तस्वीर गायब थी. बल्कि शहर में नीतीश कुमार पर निशाना साधने वाले पोस्टर दिखे. उन्होंने आगे कहा कि इन पोस्टरों ने बिहार को शर्मसार किया है. नीतीश कुमार के कार्यकाल में राज्य में नवनिर्मित पुल टूट रहे हैं और कानून व्यवस्था की स्थिति जर्जर है. बिहार के हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि हाजीपुर सीट मेरी कर्मभूमि है और यह मेरी जिम्मेदारी है. चिराग पासवान ने कहा कि बाकी फैसला NDA करेगा. सीट का फैसला गठबंधन के भीतर होगा. जल्द ही फैसला लिया जाएगा. सिर्फ इसलिए कि मेरे चाचा पशुपति कुमार पारस हाजीपुर सीट पर दावा कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें वहां से चुनाव लड़ने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़ें… आचार्य प्रमोद कृष्णण ने धीरेंद्र शास्त्री के छिंदवाड़ा दौरे पर साधा निशाना,कही बड़ी बात

About Post Author