LPG सिलेंडर के दाम किए जाने पर खड़गे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना,कहा-”जब वोट लगे घटने तो चुनावी तोहफे लगे बंटने!

KNEWS DESK… पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में LPG गैस सिलेंडर के दाम 200 रुपये कम करने का आज यानी 29 अगस्त को फैसला लिया गया. इसे कांग्रेस ने चुनाव से जोड़ते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीटर पर पर लिखा है कि  ”जब वोट लगे घटने तो चुनावी तोहफे लगे बंटने! जनता की गाढ़ी कमाई लूटने वाली निर्दयी मोदी सरकार अब माताओं-बहनों से दिखावटी सद्भावना जता रही है.” मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि ”साढ़े 9 सालों तक 400 रुपये का LPG सिलेंडर 1100 में बेच कर आम आदमी की जिंदगी तबाह करते रहे तब कोई स्नेह भेंट की याद क्यों नहीं आई? भाजपा सरकार ये जान लें कि 140 करोड़ भारतीयों को साढ़े 9 साल तड़पाने के बाद चुनावी लॉलीपॉप थमाने से काम नहीं चलेगा. आपके एक दशक के पाप नहीं धुलेंगे.”

जानकारी के लिए बता दें कि भाजपा लागू कमरतोड़ महंगाई का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस पार्टी पहली बार कई राज्यों में गरीबों के लिए केवल 500 रुपये का सिलेंडर करने वाली है. कई राज्य जैसे राजस्थान इसे लागू भी कर चुके हैं. मोदी सरकार ये जान लें कि 2024 में देश की परेशान जनता के ग़ुस्से को 200 रुपये की सब्सिडी से कम नहीं किया जा सकता. विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A से डर अच्छा है मोदी जी! जनता ने मन बना लिया है. महंगाई को मात देने के लिए बीजेपी को एग्जिट डोर दिखाना ही एकमात्र विकल्प है.

यह भी पढ़ें… पीएम मोदी ने रक्षाबंधन पर दिया तोहफा, 200 रुपये सस्ता किया LPG सिलेंडर

बता दें कि इस घोषणा के कुछ देर बाद पीएम मोदी ने कहा कि मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा. पीएम ने ट्वीटर पर लिखा  कि ‘‘रक्षाबंधन का पर्व अपने परिवार में खुशियां बढ़ाने का दिन होता है. गैस की कीमतों में कटौती होने से मेरे परिवार की बहनों की सहूलियत बढ़ेगी और उनका जीवन और आसान होगा. मेरी हर बहन खुश रहे, स्वस्थ रहे, सुखी रहे, ईश्वर से यही कामना है.’’ कांग्रेस के हमले के बीच भाजपा नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है. केंद्रीय मंत्री औरभाजपा के वरिष्ठ नेता हरदीप पुरी ने कहा कि पूरा देश इस फैसले का जोरदार स्वागत कर रहा है. लोगों को सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कमी मिलेगी और सिलेंडर की कीमतें 1100 रुपये से घटकर 900 रुपये हो जाएंगी. यह राजनीति से प्रेरित नहीं है, यह नागरिकों के प्रति सच्ची भावना से प्रेरित है. यह एक भाई का अपनी बहनों को उपहार है. केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर 903 रुपये मिलेगा, जो 1103 रुपये है. इसके साथ ही उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को कुल 400 रुपये की गैस सब्सिडी मिलेगी. उन्हें पहले से 200 रुपये की सब्सिडी मिल रही है.

यह भी पढ़ें… LPG सिलेंडर के दाम कम होने पर ममता ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा-I.N.D.I.A.’ की दो बैठक हुई और दाम कम कर दिए गए.

About Post Author