राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि मामले की सुनवाई के लिए 7 जून की तारीख तय, गृहमंत्री के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

KNEWS DESK- यूपी के सुल्तानपुर की एक एमपी-एमएलए अदालत ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ 2018 के मानहानि मामले में सुनवाई 7 जून तय की है। राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि की शिकायत भाजपा नेता विजय मिश्रा ने दायर की थी।

राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने अदालत में एक आवेदन देकर कहा कि कांग्रेस नेता लोकसभा चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं और उन्हें अदालत में पेश होने के लिए समय चाहिए। जज शुभम वर्मा ने सुनवाई की अगली तारीख 7 जून तय की है।

वादी के वकील संतोष कुमार पांडे ने कोर्ट को बताया कि राहुल गांधी कोर्ट से भाग रहे हैं। अदालत ने पिछले दिसंबर में राहुल गांधी के खिलाफ वारंट जारी किया था। इसके बाद, कांग्रेस नेता ने 20 फरवरी को अमेठी में अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा रोक दी थी और अदालत में पेश हुए, जिसने उन्हें जमानत दे दी।

राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने कहा कि आज राहुल गांधी को एमपी-एमएलए कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराने के लिए यहां पहुंचना था। वह पटना में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं, इसलिए वह नहीं पहुंच सके। सुनवाई के लिए अगली तारीख 7 जून दी गई है।

क्या है पूरा मामला?

बेंगलुरु में एक संवाददाता सम्मेलन में अमित शाह के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए राहुल गांधी के खिलाफ 4 अगस्त, 2018 को यहां शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता भाजपा नेता विजय मिश्रा ने राहुल गांधी की टिप्पणी का हवाला दिया था। जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी ईमानदारीपूर्ण और स्वच्छ राजनीति में विश्वास करने का दावा करती है लेकिन उसका एक पार्टी अध्यक्ष हत्या का मामले में आरोपी है। बता दें कि जब राहुल गांधी ने ये टिप्पणी की थी तब अमित शाह भाजपा अध्यक्ष थे।

ये भी पढ़ें-  KKR की जीत के बाद किंग खान ने गौरी खान पर लुटाया प्यार, पत्नी को किस करते नजर आये शाहरुख

About Post Author