NDA में शामिल हुई JDS, गृह मंत्री अमित शाह से एचडी कुमारस्वामी ने की मुलाकात

KNEWS DESK- गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार यानि 22 सितंबर को मुलाकात की। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। तीनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव को देखते हुए कर्नाटक की सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हुई।

जेडीएस ने एनडीए में शामिल होने का लिया फैसला

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि जेडीएस राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल हो गई है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”कर्नाटक के पूर्व सीएम और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से गृह मंत्री अमित शाह की मौजदूगी में मुलाकात की. मुझे खुशी है कि जेडीएस ने एनडीए में शामिल होने का फैसला लिया.”

“एनडीए में तहे दिल से स्वागत”

नड्डा ने आगे कहा कि हम एनडीए में उनका तहे दिल से स्वागत करते हैं। यह एनडीए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण नए इंडिया, मजबूत भारत को और मजबूत करेगा। वहीं एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि गठबंधन हो गया और हम आगे अब सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा करेंगे।

कांग्रेस में बीजेपी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा

इस समय कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है। इसी साल मई में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 135 सीटों पर जीत मिली थी। वहीं बीजेपी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा था। बीजेपी को 66 और जेडीएस को 19 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। ऐसे में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर यह गठबंधन अहम माना जा रहा है। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में 25 सीट जीती थी, जबकि उसके समर्थन वाली निर्दलीय (मांड्या से सुमलता अंबरीश) ने एक सीट पर जीत हासिल की थी। वहीं कांग्रेस और जेडीएस ने एक-एक सीट जीती थी। राज्य में लोकसभा की कुल 28 सीट हैं।

About Post Author