हमास के हमले के लिए तैयार नहीं थे इजरायल के PM नेतन्याहू, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

KNEWS DESK- इजरायल और हमास के बीच जारी जंग दिन- प्रतिदिन घातक रूप लेती जा रही है। आपको बता दें कि इस युद्ध में अब तक 2300 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। जिसमें इजरायल के 1200 और गाजा के 1000 लोग शामिल हैं। ऐसे में तमाम देश इजरायल का साथ दे रहे हैं जिसमें भारत भी शामिल है। इजरायल अपनी पूरा ताकत दिखा रहा है। तो वहीं दूसरी ओर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने सीधे तौर पर कहा है कि हमास के हमले के लिए इजरायल पीएम नेतन्याहू तैयार नहीं थे।

बेंजामिन नेतन्याहू पर खड़े किए सवाल

एक तरफ जहां सभी देश हमास की तरफ से इजरायल पर किए गए हमले की निंदा कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इजरायल और पीएम नेतन्याहू हमास के हमले के लिए तैयार नहीं थे। इस हमले के कारण नेतन्याहू को ‘बहुत गहरी चोट’ लगी है। इतना ही नहीं डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले का जिम्मेदार अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन को ठहराया है। ट्रंप ने कहा कि लोग हमारे देश में आ रहे हैं और हमें पता नहीं है कि वो कहां से आ रहे हैं? यह वही लोग हो सकते हैं जिन्होंने कई मामलों में अभी-अभी इजरायल पर हमला किया है।

ये भी पढ़ें-   टोयोटा ने नई क्राउन स्पोर्ट एसयूवी का किया खुलासा, जानिए किन खूबियों से होगी लैस

इजरायल के रक्षामंत्री का बड़ा बयान

इजरायल के रक्षा मंत्री ने जो कहा, उनकी फौज उसे अमली जामा पहनाने में जुटी है। पहले तो इजरायल के लड़ाकू विमानों ने आसमान से बम बरसा कर हमास के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया और अब इजराइली डिफेंस फोर्स ने पूरे गाजा को घेर रखा है ताकि हमास के आतंकियों को चुन-चुन कर खत्म किया जा सके। दरअसल, हमास के आतंकियों ने 7 अक्टूबर को जिस तरह इजरायल में घुसपैठ कर दरिंदगी मचाई उससे ना सिर्फ इजरायल बल्कि दुनिया के बड़े हिस्से में नफरत का उबाल है। जिस तरह बच्चों और महिलाओं के साथ बर्बरता की गई उन्हें घरों में घुसकर मारा गया।

इजरायली पीएम नेतन्याहू ने हमास को ISIS से भी बदतर बताया तो वहीं इजरायल के साथ खड़े सुपरपावर अमेरिका ने भी इस लड़ाई को आतंक के खिलाफ जंग बताया है। ये हमास की करतूत का ही असर है कि 6 दिन पहले जिस गाजा में लोग इजरायल को मिले जख्म का जश्न मना रहे थे आज उनके जख्मों का कोई हिसाब नहीं है। जो लोग इजरायली आवाम के साथ बर्बरता पर खुशियां मना रहे थे आज उनके दर्द में कोई आंसू बहाने वाला भी नहीं बचा।

ये भी पढ़ें-   Video: रोटी खिलाने वाले की मौत पर फूट-फूटकर रोया बन्दर

About Post Author