इंडिया ब्लॉक यूपी में 79 सीटें जीतेगा, मुकाबला केवल वाराणसी में है, लखनऊ में बोले सपा प्रमुख अखिलेश यादव

KNEWS DESK-  लखनऊ में इंडिया गठबंधन की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि इंडिया गठबंधन उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 79 सीटें जीतेगा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ लखनऊ में संवाददाता सम्मेलन में अखिलेश ने कहा कि बुंदेलखंड के लोग भाजपा को नष्ट कर देंगे। उन्हें इस क्षेत्र से कोई सीट नहीं मिलेगी। भारत गठबंधन उत्तर प्रदेश से 79 सीटें जीतेगा और केवल क्योटो में लड़ाई होगी।

इस दौरान अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा कि नौजवान देख रहा है कि उसकी हर परीक्षा लीक हो रही है। वो निराश हो रहे हैं क्योंकि ये सरकार नौकरी नहीं देना चाहती है। हालात ये हैं कि नौजवानों का एक तिहाई जीवन बर्बाद हो रहा है। उनके मां- बाप भी परेशान हैं। नौजवान से लेकर व्यापारी हर वर्ग परेशान है लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी का सफाया होने जा रहा है। आने वाले समय में 140 करोड़ जनता 140 सीटों के लिए बीजेपी को तरसा देगी।

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि “रोटी, कपड़ा और मकान पर सबसे पहले संविधान आज लखनऊ में कांग्रेस व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्षों की उपस्थिति में इंडिया गठबंधन की संयुक्त प्रेस वार्ता में: – संविधान, आरक्षण, लोकतंत्र बचाने; – ⁠अमीर-ग़रीब का अंतर मिटाने; – ⁠सबके हक़ की रक्षा करने के लिए इंडिया गठबंधन की सरकार लाने का संकल्प दोहराया गया, और – ⁠महंगाई, बेरोज़गारी और चुनावी चंदे लेकर बेतहाशा भ्रष्टाचार बढ़ानेवाली; – ⁠चुनावी धांधली के रिकार्ड बनानेवाली; – ⁠महिला अत्याचार पर चुप्पी साधनेवाली; – ⁠कंपनी से पैसा लेकर बिना जाँच-पड़ताल के जानलेवा वैक्सीन लगवानेवाली – ⁠PDA पर अत्याचार करनेवाली शोषणकारी भाजपा को हटाने का वचन दोहराया गया।”

ये भी पढ़ें-   केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवी राजे का निधन, पिछले तीन महीनों से दिल्ली एम्स में चल रहा था इलाज

About Post Author