भारत ने तीसरे महिला टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हराया, सीरीज एक-एक से बराबर

KNEWS DESK- भारत ने बीते मंगलवार को चेन्नई में खेले गए तीसरे महिला टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 10 विकेट से हरा दिया। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पूजा वस्त्रकार और राधा यादव ने मिलकर सात विकेट चटकाए। पूजा और राधा के अलावा अरुंधति रेड्डी, श्रेयंका पाटिल और दीप्ति शर्मा ने भी एक-एक विकेट लिया। गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 17.1 ओवर में 84 रन पर ढेर कर दिया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए तजमीम ब्रिट्स ने 23 गेंदों में 20 रन बनाए, जबकि एनेके बॉश ने 17 और मारिजाने कैप ने 10 रन बनाए। इसके बाद शैफाली वर्मा (27) और स्मृति मंधाना (54) ने 10.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 88 रन बनाकर मैच 10 विकेट से जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टी20मैच 12 रन से जीता था, जबकि दूसरा मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। तीसरा मैच भारत ने जीतकर सीरीज एक-एक से बराबर कर दी।

85 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी ने जीत दिला दी। टीम के लिए ओपनिंग पर उतरी शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने 10.5 ओवर में 88 रन बनाकर मैच खत्म कर दिया। स्मृति मंधाना ने 40 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। वहीं शेफाली वर्मा ने उनका बखूबी साथ निभाते हुए 25 गेंदों में 3 चौके की मदद से 27 रनों की पारी खेली।

ये भी पढ़ें-  आज के समय में एआई के बारे में जानकारी बहुत जरूरी: पत्रकार और लेखक दीप जगदीप सिंह

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.