‘मादक रोधी कार्य बल के प्रमुखों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन’ में गृहमंत्री अमित शाह ने कहा नशीले पदार्थ का कारोबार करने वालों के खिलाफ कठोर रुख अपनाना होगा

नई दिल्ली, मादक रोधी कार्य बल के प्रमुखों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन में केंद्र गृहमंत्री अमित शाह ने हिस्सा लिया. अमित ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सबसे प्रमुख लक्ष्य तय किया है कि 2047 में हम ड्रग फ्री भारत का निर्माण करेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की  बैठक के दौरान  कहा कि हमें नशीले पदार्थ का कारोबार करने वालों के खिलाफ कठोर रुख अपनाना होगा. अमित शाह ने सभी राज्यों से राजनीतिक मतभेदों को एकतरफ रख मादक पदार्थ के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने की अपील की.

राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के ‘मादक रोधी कार्य बल के प्रमुखों के पहले राष्ट्रीय सम्मेलन’ को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में सबसे प्रमुख लक्ष्य तय किया है कि 2047 में हम ड्रग फ्री भारत का निर्माण करेंगे. नशा मुक्त भारत हमारे आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है. आज यहां अवैध खेती के पहचान के लिए एक एप को सार्वजनिक किया गया है.

उन्होंने कहा कि मैं आज आपको बताना चाहता हूं कि हम एक ऐसे मोड़ पर हैं कि हम नशे के खिलाफ लड़ाई जीत सकते हैं. जो लोग ड्रग्स का सेवन करते हैं वे पीड़ित हैं और जो उन्हें बेचते हैं वे अपराधी हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. हमारे राजनीतिक मतभेदों को दूर रखते हुए सभी राज्य सरकारों और एजेंसियों को ड्रग के खतरे से लड़ने के लिए एक साथ आने की जरूरत है. मादक पदार्थों की तस्करी के मामलों की जांच के दौरान हमें ऊपर से नीचे और नीचे से ऊपर का दृष्टिकोण अपनाना होगा.

 

 

About Post Author