कांग्रेस नेता राजकुमार सिंह ने अतीक को बताया शहीद, भारत रत्न देने की मांग की.. पार्टी ने किया निष्कासित

प्रयागराज,  शहर में अभी अतीक और उसके भाई असरफ की हत्या का मामला शांत भी नहीं हुआ था. तभी कांग्रेस नेता और पार्षद प्रत्याशी राजकुमार सिंह ने अतीक अहमद को शहीद बताते हुए. केंद्र सरकार से उसे भारत रत्न देने की मांग कर दी.  जिसके बाद राजनीति में पूरी तरह से बवाल मच गया. कांग्रेस नेता का ये बयान तेजी से सोशल मीडिया में वायरल होने लगा. जिसके बाद कांग्रेस ने इस मुद्दे का संज्ञान लेते हुए तत्काल प्रभाव से राजकुमाक सिंह को पार्टी से 6 सालों के लिए निष्कासित कर दिया.

राजकुमार ने अपने बयान में इस पूरे मामले को लेकर यूपी सरकार पर आरोप लगाए हैं. साथ ही कहा, जब दिवंगत सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण सम्मान मिल सकता है तो अतीक को क्यों नहीं सम्मानित किया जा सकता है. इस बयान के बाद हरकत में आई कांग्रेस पार्टी ने राजकुमार सिंह को पार्टी से निकाल दिया है. पार्टी ने राजकुमार सिंह को आजाद स्क्वायर वार्ड नंबर 43 से पार्टी का प्रत्याशी बनाया गया था.

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप मिश्रा अंशुमन ने बताया कि रज्जू द्वारा माफिया अतीक से संबंधित बयान को लेकर यह कार्यवाही की गई है. साथ ही कहा कि ये रज्जू का निजी बयान है, इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है. पार्टी ने अनुशासनात्मक कार्यवाही करते रज्जू की पार्षद उम्मीदवारी भी वापस ले ली है.

 

About Post Author