मोदी सरनेम के मामले में राहुल गांधी ने SC का खटाखटाया दरवाजा , सजा पर रोक की लगाई गुहार

KNEWS DESK… गुजरात हाईकोर्ट से झटका मिलने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। मोदी सरनेम केस को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। गुजरात हाईकोर्ट ने इस महीने 7 तारीख को 2 साल की सजा बरकरार रखने का फैसला लिया था।

आपको बता दें कि मोदी सरनेम मामले में गुजरात हाईकोर्ट से झटके के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी फैसले को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं। गुजरात हाईकोर्ट ने 2019 में मानहानि मामले में 7 जुलाई को पूर्व सांसद को सजा सुनाई थी। जहां 7 जुलाई को हुई सुनवाई में कोर्ट ने सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। गुजरात हाई कोर्ट ने राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि इस मामले के अलावा राहुल के खिलाफ  10 अन्य मामले भी हैं जिसके चलते सूरत कोर्ट के इस फैसले में दखल देना हमारे लिए जरूरी नहीं है। हाई कोर्ट से झटका मिलने के बाद कांग्रेस ने कहा था कि वह सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

अब शनिवार को राहुल गांधी के वकील ने याचिका दायर की अगर राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलती है तो उनकी सांसदी बहाल हो सकती है। वह अगले साल लोकसभा चुनाव लड़ सकेंगे और अगर किसी कारण से राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से झटका दे दिया तो  वह करीब 8 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

About Post Author