‘मैं एक सैनिक की तरह सतर्क रहूंगी’, मंडी लोकसभा सीट से जीत के बाद बोलीं कंगना रनौत

KNEWS DESK- मंडी लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को लोगों को भरोसा दिलाया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिपाही की तरह मंडी के विकास के लिए काम करेंगी और उनके विजन और नेतृत्व में उनका विश्वास बनाए रखेंगी।

‘मैं एक सैनिक की तरह सतर्क रहूंगी’

जीत के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों और भाजपा नेताओं का आभार जताया। कंगना रनौत ने कहा कि मैं उन्हें भरोसा दिलाती हूं कि मैं सिपाही की तरह सतर्क रहूंगी और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व, उनके विजन और विकसित भारत के उनके मिशन में उनके विश्वास के साथ मंडी के विकास के लिए काम करूंगी। यह हमारे लिए बहुत भावुक दिन है।

विक्रमादित्य सिंह को 74,755 वोटों से हराया

अभिनेत्री से नेता बनीं कंगना ने अपने प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह को 74,755 वोटों से हराया। कंगना को 5,37,002 वोट मिले, जबकि पूर्ववर्ती रामपुर रियासत के राजा को 4,62,267 वोट मिले, जो मौजूदा राज्य के लोक निर्माण मंत्री और छह बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह और राज्य कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह के बेटे भी हैं। अभिनेत्री ने अपनी जीत का श्रेय आम आदमी की जीत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किये गये कार्यों को दिया।

खुद को मंडी की बेटी बताते हुए रनौत ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान “हिंदुत्व” के लिए मुहिम चलाई और “मोदी के जादू” के बारे में बात की। पूर्ववर्ती रियासतों के वंशज मंडी से 19 में से 13 बार जीते हैं और रामपुर राजघराने ने इस सीट से सबसे ज़्यादा छह बार जीत हासिल की है। यह पहली बार था जब किसी बॉलीवुड अभिनेत्री ने हिमाचल प्रदेश से चुनाव लड़ा। हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दस उम्मीदवार मैदान में थे, जिसमें 13, 77,173 मतदाता हैं। मतदान 73.15 प्रतिशत रहा।

कंगना रनौत और विक्रमादित्य सिंह ने अपनी संपत्ति 90 करोड़ रुपये से ज़्यादा घोषित की थी। चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि रनौत युवाओं और “हमारी बेटियों” की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करती हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अभिनेत्री में “मीरा बाई की भक्ति, महारानी पद्मिनी की चमक और रानी लक्ष्मी बाई का साहस है”।

दोनों उम्मीदवारों ने आक्रामक अंदाज़ में प्रचार अभियान की शुरुआत की थी, जिसमें सिंह ने रनौत को “राजनीतिक पर्यटक” कहा था, जबकि बाद में उन्हें “छोटा पप्पू” और “बिगड़ा हुआ शहज़ादा” कहा गया था। रनौत ने मतदाताओं से जो वादे किए थे, उनमें 250 करोड़ रुपये की शिव धन परियोजना और सुंदरनगर एयरफील्ड परियोजना जैसी रुकी हुई परियोजनाओं को फिर से शुरू करना, दूरदराज के आदिवासी क्षेत्रों में कनेक्टिविटी में सुधार करना और ग्रामीण पर्यटन को लोकप्रिय बनाना शामिल था।

ये भी पढ़ें-  भाजपा के वोट शेयर में गिरावट, जबकि कांग्रेस, सपा को 2019 के लोकसभा चुनावों की तुलना में मिले अधिक वोट

About Post Author