पुराने संसद भवन में ऐतिहासिक फोटोशूट, पीएम मोदी समेत पक्ष-विपक्ष के सांसद हुए शामिल, भाजपा सांसद नरहरि अमीन हुए बेहोश

KNEWS DESK… संसद की विशेष सत्र की शुरूआत कल यानी 18 सितम्बर से हो चुकी है. जोकि आज यानी गणेश चतुर्थी के मौके पर नए संसद भवन का श्री गणेश होगा और देश की संसदीय कार्यवाही नई संसद में होगी. इससे पहले पीएम मोदी के नेतृत्व में सभी दलों के सांसदों ने पुरानी संसद में फोटो शूट में हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम के साथ साथ उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बैठे दिखाई दिए.

दरअसल, मंगलवार को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी भी जब संसद पहुंची. इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे महिला आरक्षण बिल को लेकर सवाल पूछा. तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, ‘यह हमारा है, अपना है.’ बता दें कि, पूरी पूरी संभावना जताई जा रही है कि नए संसद भवन से सबसे पहले  महिला आरक्षण बिल  को हरी झंडी देकर ऐतिहासिक संदेश दिया जाएगा. इस आरक्षण के माध्यम से संसद और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा.

भाजपा सांसद नरहरि सिंह हुए बेहोश

जानकारी के लिए बता दें कि देश की सभी पार्टियों के सांसदों ने पुरानी संसद में फोटो शूट में हिस्सा लिया. भाजपा सांसद नरहरि अमीन सांसदों के ग्रुप फोटो सेशन के दौरान बेहोश हो गए. हालंकि वह जल्द ही स्वस्थ्य हो गए और फोटो सेशन में भाग लिया.  फोटो में अमित शाह के साथ लाइन में,नितिन गडकरी, निर्मला सीतारमण, एस. शंकर, स्मृति ईरानी नजर आएं. वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी फोटो सेशन के लिए पीछे खड़े हुए.

यह भी पढ़ें… गणेश चतुर्थी के मौके पर हाथ में सविंधान लेकर नए संसद भवन पैदल जाएंगे पीएम मोदी,और जानिए क्या-क्या होगा?

About Post Author