Hindon River Flood: नोएडा में एक साथ 500 कारें डूबीं, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

KNEWS DESK- भारी बारिश की मार उत्तरप्रदेश भी झेल रहा है उत्तर प्रदेश में गंगा और यमुना नदियों के बाद अब हिंडन नदी भी उफान पर है। आपको बता दें कि इसका पानी नोएडा की सड़कों पर तबाही मचा रहा है। जिसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। प्लैंड सिटी माना जाने वाला नोएडा मानसून की बारिश झेलने में फेल नजर आ रहा है। गाड़ियों के डूबने के वीडियो वायरल होने लगे हैं।  पानी को पार करते हुए लोग ड्यूटी पर जाने को मजबूर हैं। हिंडन नदी के उफनाने पर नोएडा के 3 इलाकों के पास का क्षेत्र जलमग्न हो गया है। करीब 500 गाड़ियां यहां फंसी हुई हैं। लोगों का सड़कों पर निकलना मुश्किल हो रहा है।

 

गौतमबुद्ध नगर के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि हिंडन नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है। हिंडन बैराज पर खतरे का स्तर 205.8 है. वहीं, सिंचाई विभाग के अनुसार, यह फिलहाल 201.5 है। बाढ़ क्षेत्र में लोगों के घरों में पानी भर गया है. इसे देखते हुए बचाव अभियान जारी है।

डीसीपी अनिल यादव और एसडीएम अंकित कुमार ने कहा कि हिंडन नदी में उफान के कारण नोएडा के निचले हिस्से पानी में डूब गए हैं। सेक्टर 143 के हाईराइज अपार्टमेंट से सटे पुराना सूथियाना इलाके में पानी भरा हुआ है। यहां कई गाड़ियां डूब गई हैं।

लोगों का जीना हुआ मुश्किल

गांव वालों का कहना है, “हर तरफ पानी भरा हुआ है. कहीं 10 फीट, कहीं 15 फीट तक पानी भरा है. हालात बेहद खराब हैं. अपने घर तक भी जाने लायक हालात नहीं हैं. घर में जितना भी सामान था सब डूब गया. खाने का सामान भी पूरी तरह से भीग गया है।

एक 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची ने कहा, “घर में पूरी तरह से पानी भर गया था। मैं कुछ किताबें तो लेकर आ गई हूं लेकिन बाकी की किताबें बाढ़ में ही डूब गईं। अभी तो मैं स्कूल भी नहीं जा पा रही हूं क्योंकि एसी स्तिथि नहीं है।”

About Post Author