Haryana Violence: हिंसा के बाद नूंह पुलिस का एक्शन जारी, अब तक 150 लोगों से पूछताछ

KNEWS DESK- हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम जिले में सांप्रदायिक हिंसा के बाद तनाव की स्थिति बनी हुई है। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए भारी मात्रा में पुलिस फोर्स और केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। इस बीच पुलिस ने बताया है कि नूंह में हिंसा के मामले में अब तक 22 एफआईआर दर्ज की गई हैं। हिंसा के मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

haryana nuh violence police registered 22 fir 15 arrested 150 questioned Haryana Violence: 22 FIR, 15 अरेस्ट, हिंसा के बाद नूंह पुलिस का एक्शन जारी- अब तक 150 लोगों से पूछताछ

हिंसा की चपेट में आकर 5 की मौत

नूंह में हुई हिंसा में दो होमगार्ड समेत 5 लोगों की मौत हो चुकी है। 50 से ज्यादा पलिस अधिकारी, कर्मचारी और दूसरे लोग घायल हुए हैं। नूंह जिले में 2 अगस्त तक कर्फ्यू है। हिंसा की आग पड़ोसी जिलों तक पहुंचने लगी है। गुरुग्राम में हिंसक भीड़ ने एक मस्जिद में आग लगा दी थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। तनाव के चलते रेवाड़ी, गुरुग्राम और सोनीपत समेत 6 जिलों में धारा 144 लगा दी गई है। नूंह में 10वीं और 12वीं की 2 अगस्त को होने वाली परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है।

नूंह में हिंसा के बाद उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों को रात में गश्त बढ़ाकर अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, हापुड़, अलीगढ़, शामली और गौतम बुद्ध नगर पुलिस को विशेष सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही राजस्थान के भरतपुर में भी पुलिस अलर्ट पर है।

नूंह के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बताया कि अब तक 22 एफआईआर रजिस्टर्ड हुई हैं। 15 लोगों की गिरफ्तारी हुई है और करीब 150 लोगों से पूछताछ की गई है। नूंह में 31 जुलाई को एक शोभायात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया था। इसके साथ ही इंटरनेट पर भी रोक लगा दी गई थी।

About Post Author