हरियाणा विधानसभा चुनाव: पहलवान विनेश फोगाट ने शुरू किया सियासी सफर, जुलाना सीट से आज दाखिल करेंगी नामांकन

KNEWS DESK – हरियाणा विधानसभा चुनावों में अब खेल और राजनीति का संगम देखने को मिलेगा, क्योंकि देश की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने चुनावी मैदान में कदम रख दिया है। विनेश फोगाट आज (11 सितंबर) को हरियाणा की जुलाना सीट से विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगी। इस मौके पर उनके साथ सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा और सोनीपत से लोकसभा सांसद सतपाल ब्रह्मचारी भी मौजूद रहेंगे।

विनेश फोगाट जुलाना से होंगी कांग्रेस की उम्मीदवार, बजरंग पूनिया नहीं  लड़ेंगे हरियाणा चुनाव! - Vinesh Phogat will be Congress candidate from  Julana Bajrang Punia will not ...

6 सितंबर को कांग्रेस पार्टी की थी जॉइन

बता दें कि विनेश फोगाट ने हाल ही में कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की घोषणा की थी। पहलवानों की दुनिया में एक महत्वपूर्ण नाम, विनेश ने 6 सितंबर को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की उपस्थिति में पार्टी जॉइन की थी। इससे पहले, 4 सितंबर को राहुल गांधी से मुलाकात के बाद अटकलें थीं कि ये पहलवान पार्टी का हिस्सा बन सकते हैं, जो अब सच साबित हुईं हैं। कांग्रेस ने विनेश पर भरोसा जताते हुए उन्हें जुलाना सीट से चुनाव लड़ने का मौका दिया है।

Vinesh Phogat contesting assembly elections from Julana Haryana Congress  Chief Deepak Babaria इस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी पहलवान विनेश फोगाट,  कांग्रेस ने घोषित किया उम्मीदवार ...

ओलंपिक में किया शानदार खेल का प्रदर्शन

विनेश फोगाट की ओलंपिक यात्रा काफी चर्चा में रही। पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने से वह चूक गईं और सिल्वर मेडल भी नहीं हासिल कर सकीं। हालांकि, उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन किया, लगातार तीन पहलवानों को हराया, लेकिन मामूली वजन बढ़ने के कारण उनका गोल्ड मेडल का सपना पूरा नहीं हो सका। इस निराशाजनक परिणाम के बाद, विनेश ने खेल से संन्यास लेने की घोषणा की।

कांग्रेस का समर्थन

विनेश और उनके साथी पहलवान बजरंग पूनिया ने 2023 में दिल्ली में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इस आंदोलन में पहलवान साक्षी मलिक भी शामिल थीं। बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर यह विरोध प्रदर्शन किया गया था। उस समय कांग्रेस ने इन पहलवानों का खुलकर समर्थन किया था, और अब यही पहलवान कांग्रेस पार्टी के सदस्य बन गए हैं।

विनेश फोगाट का सियासी सफर निश्चित रूप से हरियाणा विधानसभा चुनावों में एक नई दिशा दे सकता है। उनकी लोकप्रियता और खेल जगत में प्रतिष्ठा उन्हें एक मजबूत प्रत्याशी बना सकती है, और उनके समर्थन से कांग्रेस को उम्मीद है कि वह जुलाना सीट पर प्रभावी जीत दर्ज कर सकेगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.