गुजरात : पीएम मोदी ने राजकोट में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का किया उद्घाटन

KNEWS DESK… पीएम मोदी आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर गए हुए हैं। पीएम आज गुजरात के राजकोट 3:15 पर पहुंचे। जहां उनके आगमन स्वागत पर सीएम भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरायसिंधिया और गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष पाट्ल मौजूद रहे। पीएम मोदी के द्वारा एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया।

दरअसल आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात स्थित राजकोट शहर से लगभग 30 किमी. दूर ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल के नए टर्मिनल का उद्घाटन किया है। यह इंटरनेशनल एयरपोर्ट 1,405 करोड़ की लागत से बनाया गया है। जोकि 23,000 वर्गमीटर के क्षेत्रफल में बने इस एयरपोर्ट पर हर घंटे 1,280 यात्रियों के संचालन की क्षमता है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस इंटरनेशनल एयरपोर्ट का पैसेंजर टर्मिनल काफी बड़ा है। जहां हर एक घंटे हजारों यात्रियों के परिचालन की सुविधा उपलब्ध है। यहां एयरपोर्ट पर सोलर पावर सिस्टम, ग्रीन बेल्ट, रेन वॉटर हार्वेस्टिंग आदि की सुविधाएं मौजूद हैं। यहां से एयरबस ए-380, बोइंग 747, बोइंग 777 आदि विमान उड़ान भरेंगे एवं लैंडिंग करेंगे। इस प्रकार यह इंटरनेशनल एयरपोर्ट हाईटेक सुविधाओं से लैस है। प्रधानमंत्री मोदी  राजकोट में यातायात को नियंत्रित करने वाले विकास राजमार्ग सामा कलावड रोड पर 129.53 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पहला मल्टीलेवल स्प्लिट फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन भी करने जा रहे हैं। इस फ्लाईओवर से वाहनों को ट्रैफिक की समस्या नहीं होगी। इसके बाद पीएम मोदी लायब्रेरी, डीआई पाइपलाइन एवं फिल्टर प्लांट समेत कई प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन करेंगे।

महात्मा मंदिर में सेमीकॉन इंडिया कॉन्फ्रेंस में लेंगे हिस्सा

पीएम मोदी सौराष्ट्र में 2 हजार करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन करने जा रहे हैं. पीएम मोदी सौराष्ट्र के लोगों को कई विकास परियोजनाओं के साथ ही ‘सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण इरिगेशन’ योजना की एक बड़ी सौगात सौराष्ट्र की जनता को समर्पित करने जा रहे हैं. रात्री विश्राम के दौरान को गांधी नगर राजभवन में यहां भाजपा के कई नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके बाद अगले दिन गांधीनगर में सुबह 10.30 बजे महात्मा मंदिर में सेमीकॉन इंडिया कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें… पार्टी के निष्कासित पदाधिकारी नहीं कर सकेंगे पार्टी का नाम इस्तेमाल- उक्रांद

यह भी पढ़ें… कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की टिप्पणी पर मचा बवाल, भाजपा प्रवक्ता बोले माहरा मांगे मांफी, दें इस्तीफा

About Post Author