पीएम मोदी के भाषण से सरकारी शेयरों को बंपर मुनाफा, ये आंकड़े दे रहे गवाही…

KNEWS DESK- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से सरकारी शेयरों को बंपर मुनाफा हुआ है। आपको बता दें कि कुछ आकंड़े निकलकर सामने आये हैं जो ये गवाही दे रहे हैं कि बीते साल 10 अगस्त को पीएम मोदी ने इन्वेस्टर्स को निवेश का एक मंत्र दिया था जिसकी वजह से सरकारी शेयरों को बंपर मुनाफा हुआ है।

बीते 10 अगस्त को पीएम मोदी ने इन्वेस्टर्स को सरकारी कंपनियों पर दाव लगाने का सुझाव दिया था। जिसके बाद लगभग 22 सरकारी कंपनियों ने मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। दूसरे शब्दों में कहें तो पिछले छह महीनों में इन शेयरों की कीमत में 100% से ज्यादा तेजी आई है। इस दौरान 56 शेयरों वाले बीएसई पीएसयू इंडेक्स की मार्केट वैल्यू 66% तेजी के साथ 59.5 लाख करोड़ रुपये पहुंच गई है। इस दौरान इन्वेस्टर्स को 23.7 लाख करोड़ रुपये का फायदा हुआ है।

इन इन्वेस्टर्स का पैसा हुआ डबल

आंकड़ों की बात करें तो सबसे बेकार परफॉर्मेंस करने वाला एसबीआई का शेयर भी इस दौरान 12 परसेंट उछला है जबकि एनबीसीसी के शेयरों में सबसे ज्यादा 249% तेजी आई है साथ ही आईआरएफसी के शेयरों में 225% तेजी आई है। इस लिस्ट में हुडको, आईटीआई, एसजेवीएन, कोचीन शिपयार्ड, एमएमटीसी, बीएचईएल, आरईसी, मेंगलौर रिफाइनरी, आरवीएनएल, पीएफएस, एनएमडीसी, एनएलसी इंडिया, इरकॉन, द न्यू इंडिया एश्योरेंस और जनरल इंश्योरेंस कॉरपोरेशन भी शामिल हैं।

अपने भाषण में क्या बोले थे पीएम मोदी

बीते साल 10 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि शेयर मार्केट में इंटरेस्ट रखने वाले को ये गुरु मंत्र है कि जिन सरकारी कंपनियों को ये लोग (विपक्ष) गाली दें, आप उसपे दाव लगा दीजिए। सब अच्छा ही होने वाला है।’ मोदी ने खासकर एलआईसी और एचएएल की बात कही थी। पिछले छह महीने में LIC के शेयरों में 56% और HAL के शेयरों में 55% तेजी आई है।

ये भी पढ़ें-  संदीप रेड्डी वांगा की पत्नी और बेटे ने देखी एनिमल, फिल्म देखकर दिया ऐसा रिएक्शन

About Post Author