सरकार ने कुश्ती संघ के चुनाव पर लगाई रोक

नई दिल्ली।  खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव पर रोक लगा दी है. ये चुनाव अगले महीने 7 मई को होने वाले थे. बता दें कि WFI के अध्यक्ष और बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है.

बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर फिर से धरने पर बैठे पहलवानों ने अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. विनेश फोगाट व साक्षी मलिक सहित सात महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, सभी पहलवानों ने अपनी याचिका में कहा है कि 21 अप्रैल को दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में लिखित में शिकायत देने के बावजूद WFI के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब तक कोई एफआईआर दर्ज नहीं की गई है. सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के सामने महिला पहलवानों के पक्ष की तरफ से वकील नरेंद्र हुडा कल जल्द सुनवाई की मांग करेंगे.

पहलवान एक बार फिर से धरने पर बैठ गए हैं. भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग को लेकर पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया है. इस बीच अब खबर आई है कि खेल मंत्रालय ने  भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव पर रोक लगा दी है.

About Post Author