गोल्डन ग्लोब में RRR फिल्म के ‘नाटू-नाटू’ गाने ने जीता बेस्ट ओरिजनिल सॉन्ग का अवार्ड

के-न्यूज/ मनोरंजन, एस एस राजामौली की आरआरआऱ फिल्म की आपर सफलता के बाद फिल्म ने एक और इतिहास लिख दिया है. फिल्म के ‘नाटू-नाटू’ गाने ने गोलडन ग्लोब में ओरिजनिल सॉन्ग का खिताब जीता है.

भारतीय सिनेमा के लिए बुधवार का दिन काफी अच्छा रहा है. RRR’ में, ‘नाटू नाटू’ गाने के लिए म्यूजिक कम्पोजर एम एम कीरावानी को ‘बेस्ट ऑरिजिनल सॉंग’ का अवार्ड मिला है. कीरावानी, राजामौली के कजिन हैं और उन्होंने अपने भाई के साथ ‘बाहुबली’ ‘मगधीरा’ और ‘ईगा’ (मक्खी) पर भी काम किया.

साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म आरआरआर सुपरहिट रही। इसके गाने ‘नाटू नाटू’ को भी लोगों ने काफी पसंद किया। इस गाने को ऑस्कर अवॉर्ड के लिए भी नामांकित किया गया। अब इसी गाने ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटिगरी में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड हासिल किया, जिसकी जानकारी गोल्डन ग्लोब के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर साझा की गई। इस अवॉर्ड के जीतने के बाद फिल्म आरआरआर को लेकर चारों तरफ चर्चा हो रही है। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नाटू नाटू को गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिलने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट करके अपनी खुशी जाहिर की।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

बता दें कि इस साल गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स का 80वां संस्करण अमेरिका के कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स स्थित बेवर्ली हिल्टन में शुरू हो गया है। इसमें भारतीय फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटिगरी मे अवॉर्ड जीता। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया। ट्वीट कर पीएम ने गाने के गीतकार कीरावानी, एस एस राजामौली और आऱआऱआऱ की पूरी टाम को बधाई दी। पीएम नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट के बाद फैंस भी लगातार कमेंट करते हुए नजर आए। उन्होंने भी फिल्म के गाने की सफलता पर आरआरआर की टीम को बधाई दी।

 

फिल्म को विदेश में मिला अच्छा रिस्पॉन्स

इस फिल्म की रिलीज के बाद से काफी तारीफ हो रही है। फिल्म के गाने से लेकर कलाकारों के अभिनय की खूब सराहना की गई। ऑस्कर में नॉमिनेशन के बाद से भी फिल्म की काफी चर्चा हो रही है। फिल्म को विदेशों में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म साल 2022 में रिलीज हुई थी। फिल्म ने वैश्विक स्तर पर लगभग 1200 करोड़ से अधिक कमाई की थी।