Global Investors Summit: 10 हजार करोड़ का निवेश करेंगे बाबा रामदेव, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में किया ऐलान

KNEWS DESK- दो दिवसीय उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 आज यानी शुक्रवार (8 दिसंबर) से देहरादून के वन अनुसंधान संस्थान में शुरू हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देहरादून में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का उद्घाटन किया। इस दौरान बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा और 10 हजार लोगों को रोजगार देगा।

पतंजलि 10 हजार करोड़ का करेगी निवेश

बाबा रामदेव ने कहा कि हमने अब तक उत्तराखंड में बड़ा निवेश किया है। पतंजलि 10 हजार करोड़ का निवेश करेगा और 10 हजार लोगों को रोजगार देगा। मैं सभी कॉरपोरेट हाउस से आह्वान करता हूं कि अपना एक कॉरपोरेट हाउस उत्तराखंड में भी बना लो, आपकी उम्र बढ़ जाएगी।

बाबा रामदेव ने कहा कि हेल्थ से लेकर एजुकेशन तक यहां अपार संभावनाएं हैं। मैं सभी कंपनियों से आह्वान करुंगा कि अपने सीएसआर से यहां स्कूल बनाएं। उन्होंने देहरादून के एयरपोर्ट को 24 घंटे के लिए खोले जाने की मांग की। कहा कि इससे उद्योगपतियों को और आसानी होगी।

उत्तराखंड में आयोजित दो दिवसीय निवेशक सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहुंचकर जान फूंक दी। पीएम मोदी ने उत्तराखंडवासियों को हाउस ऑफ हिमालयाज की बधाई। कहा कि यहां के लोकल उत्पादों को विदेशी बाजार में स्थापित करनी की पहल की गई है। ये वोकल फ़ॉर लोकल और लोकल फ़ॉर ग्लोबल का कारक बनेगा। उन्होंने कहा कि भारत के हर जिले में अलग-अलग उत्पाद मिलते हैं। हमें स्थानीय उत्पादों के लिए ग्लोबल मार्केट बनाना होगा। कहा कि आने वाले कुछ समय में देश की दो करोड़ ग्रामीण महिलाओं को लखपति बनाने के लिए लखपति दीदी अभियान चलाया है। हाउस ऑफ हिमालयाज से ये काम और तेजी से बढ़ जाएगा। आप भी यहां के जिलों में ऐसे उत्पाद देखें।

ये भी पढ़ें-    Uttarakhand Investor Summit: अडानी ग्रुप ने उत्तराखंड में बड़े निवेश का किया ऐलान, इन क्षेत्रों में करेंगे इन्वेस्टमेंट

About Post Author