पूर्व CM ने BJP को दिखाए बगावती तेवर, कहा-‘मुझे टिकट न देने का असर कर्नाटक में 20-25 सीटों पर पड़ेगा’

कर्नाटक, जगदीश शेट्टार ने 11 अप्रैल को कहा था कि उन्हें दिल्ली से फोन आया, जिसमें पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने युवाओं के लिए जगह बनाने के वास्ते उनसे अपनी उम्मीदवारी वापस लेने को कहा. शेट्टार ने कहा कि उन्हें टिकट न दिए जाने का असर राज्य में कम से कम 20 से 25 सीटों पर पड़ेगा।

शेट्टार को पार्टी आलाकमान ने हुबली-धारवाड़ मध्य क्षेत्र से विधानसभा चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी छोड़ने के लिए कहा था, लेकिन आज फिर उन्होंने विद्रोही लहजे में इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर उनका टिकट काटा गया तो पार्टी को राज्य की कम से कम 20 से 25 सीटों पर असर पड़ेगा।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पूर्व सीएम द्वारा हुबली-धारवाड़ केंद्रीय निर्वाचन क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा करने के लिए भाजपा को आज का अल्टीमेटम दिया गया था। भाजपा नेता ने आज फिर प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि अब वो केवल रविवार तक का इंतजार करेंगे और उसके बाद भविष्य के कदम की घोषणा करेंगे।

 

टिकट न मिलने की संभावनाओं के बाद शेट्टार ने अपने समर्थकों की एक बैठक भी बुलाई। बैठक में उन्होंने स्पष्ट संदेश दिया कि यदि उनका टिकट कटता है, तो वह अपना फैसला खुद लेंगे।

भाजपा के गढ़ में प्रभावशाली नेता हैं शेट्टार

शेट्टार भाजपा के गढ़ माने जाने वाले कित्तूर कर्नाटक क्षेत्र के एक प्रभावशाली नेता हैं। वे चार दशक से सक्रिय राजनीति में हैं। सूत्रों के मुताबिक आलाकमान उन्हें पूर्व मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं के एस ईश्वरप्पा, हल्दी श्रीनिवास शेट्टी की तर्ज पर चुनावी राजनीति से संन्यास लेने के लिए कह रहा है।

 

नड्डा को दो दिनों में टिकट देने को कहा

बता दें कि बीते दिनों शेट्टार ने बताया था कि उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बातचीत के दौरान उनसे दो दिनों में टिकट जारी करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि मैं अपने अनुयायियों की एक बैठक आयोजित करूंगा और उनकी राय लूंगा। अगर भाजपा पार्टी फोन नहीं उठाती है, तो मैं भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला करूंगा।

About Post Author