केरल को मिलाी पहली वंदे भारत ट्रेन,पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी

केरल : पीएम नरेंद्र मोदी केरल को पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात दी है.पीएम मोदी ने केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में हरी झंडी दिखाकर केरल की पहली वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत की है.इससे यहां के स्थानीय लोगों में काफी खुशी नजर आ रही है.साथ ही साथ छात्राओं ने कहा कि पीएम मोदी स्ट्रांग लीडर हैं और हमें उनसे मिलकर काफी अच्छा लगा.

तिरुवनंतपुरम पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी में केरल में वंदे भारत ट्रेन और वाटर मेट्रो का उद्धाटन किया.वे कल सबसे पहले तिरुवनंतपुरम पहुंच गए.जहां पर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने उनका स्वागत किया.इसी दौरान केरल के सीएम पिनाराई विजयन,केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और कांग्रेस नेता शशि थरुर भी मौजूद रहे.

केरल के 11 जिलों से होकर गुजरेगी वंदे भारत

केरल के 11 जिलों से होकर गुजरेगी वंदे भारत ट्रेन.इसमें तिरूवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टयम, एर्नाकुलम, त्रिसूर, पलक्कड़, पठनमथिट्टा, मल्लापुरा, कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड जिले से होकर गुजरेगी.वहीं 26 अप्रैल से इसकी बुकिंग चालू कर दी जाएगी.

प्रधानमंत्री ने केरल को 3200करोड़ रुपये से अधिक कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.कोच्चि शहर वाटर मेट्रो भी समर्पित करेंगे.वहीं कोच्चि में इलेक्ट्रिक से चलने वाली नाव के माध्यम से कोच्चि को 10 द्वीपों से जोड़ने का काम करने की अनूठी पहल है.वहीं आयोजन के दौरान पीएम मोदी ने विभिन्न रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी. वे तिरुवनंतपुरम,वर्कला,शिवगिरी,कोझिकोड, रेलवे स्टेशनों के री-डेवलपमेंट और निमोन व कोचुवेली सहित तिरुवनंतपुरम क्षेत्र के प्यापक विकास और साथ ही साथ पीएम मोदी तिरुवनंतपुरम में डिजीटल साइंस पार्क की आधारशिला भी रखेंगे.

About Post Author