फिल्म ‘आर्टिकल 370’ छत्तीसगढ़ में हुई टैक्स फ्री, मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किया बड़ा ऐलान

छत्तीसगढ़- छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार ने फिल्म ‘आर्टिकल 370’ को राज्य में टैक्स फ्री करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रायपुर के एक मॉल में फिल्म देखने के बाद इसे टैक्स फ्री घोषित कर दिया। आपको बता दें कि ये फिल्म जम्मू कश्मीर से भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के इर्द-गिर्द केंद्रित है।

एक दिन पहले ही पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार ने फिल्म को टैक्स फ्री करने का फैसला किया था। राज्य के जनसंपर्क विभाग की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि साय के साथ उनकी पत्नी कौशल्या देवी साय और कैबिनेट सहयोगी रामविचार नेताम और केदार कश्यप भी थे।

आदित्य सुहास जंभाले के डायरेक्शन वाली इस फिल्म में एक्ट्रेस यामी गौतम हैं। ये फिल्म 23 फरवरी को रिलीज हुई थी। फिल्म को टैक्स फ्री घोषित करते हुए मुख्यमंत्री साय ने कहा है कि लोग कहते थे कि अनुच्छेद 370 को जम्मू कश्मीर से कभी नहीं हटाया जा सकता है और अगर ऐसा किया जाता है, तो इससे खून-खराबा होगा लेकिन पीएम मोदी और अमित शाह की कुशलता के कारण इसे खत्म कर दिया गया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अब शांति बहाल हो गई है और लोग अब स्वतंत्र रूप से रह रहे हैं।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि “आज आर्टिकल 370 पर जो पिक्चर बना है, आज हम सब लोग, पूरी पार्टी के मंत्रीगण, नेतागण, कार्यकर्तागण, सब एक साथ देखें हैं और बहुत अच्छी पिक्चर बनी है और लोग बोलते थे कि कश्मीर से धारा 370 हटेगा ही नहीं और बहुत खून-खराबा हो जाएगा लेकिन हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद् मोदी जी, गृह मंत्री अमित शाह की सूझबूझ से, बिना खून खराबा, शांति से आर्टिकल 370 हट गया और अब अमन-चैन जम्मू कश्मीर में हो गया, अब सबको वहां स्वतंत्रता के साथ जीने का एक वातावरण बन गया और मैं सबसे आग्रह करना चाहूंगा कि सभी लोग इस फिल्म को देखें और मैं छत्तीसगढ़ में इस फिल्म को टैक्स फ्री की घोषणा करता हूं।”

ये भी पढ़ें-  बीजेपी की एक भी गारंटी पूरी नहीं हुई, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान

About Post Author