FarmersProtest2024: सरकार ने हरियाणा और पंजाब को अंतरराष्ट्रीय सीमा जैसा बना दिया है- किसान नेता

KNEWS DESK- हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को अंबाला के पास शंभू सीमा पर आंसू गैस के गोले दागे। ये कार्रवाई पंजाब के किसानों के दिल्ली चलो मार्च को रोकने के लिए की गई। किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने मार्च के मद्देनजर पंजाब और हरियाणा की सीमाओं पर भारी बैरीकेडिंग को गलत बताया।

सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि “हरियाणा के हर गांव में पटवारी जा रहे हैं। हरियाणा के हर गांव में किसानों के रिश्तेदारों को तंग किया जा रहा है, बोला जा रहा है कि आपका बेटा एमबीबीएस कर रहा है आपको करने नहीं देंगे आपका बेटा डिग्री जिस तरह से लेगा उसको होने नहीं देंगे। आपका भाई नौकरी कर रहा है उसको नौकरी से निकाल देंगे और पासपोर्ट रद्द कर देंगे, तो इस तरह की अन्य तरह की प्रताड़ना अधिक से अधिक है। आप देखिए पंजाब, हरियाणा भारत के दो राज्य नहीं है, ऐसा लगता है कि ये इंटरनेशनल बॉर्डर बन गए हैं।”

किसानों का कहना है कि हर कीमत पर बैरिकेडिंग तोड़कर दिल्ली में घुसेंगे। “जो बैरीकेट हैं उसे तोडने की पूरी तैयारी है। अभी तो ये बहुत छोटा डेमो हैं। हमारे पास भारी ट्रैक्टर हैं। एक बार ऑर्डर आ जाए तो तोड देंगे।”

आपको बता दें कि किसान एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने, किसानों और खेत मजदूरों के लिए पेंशन और कर्ज माफी की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-   किलर लुक में नजर आईं तेजस्वी प्रकाश, सोशल मीडिया पर छाईं एक्ट्रेस की तस्वीरें

About Post Author