किसानों का दिल्ली चलो मार्च: हरियाणा पुलिस ने शंभू बॉर्डर पर आंसू गैस के गोले छोड़े

KNEWS DESK- किसानों के ‘दिल्ली चलो’ मार्च में शामिल युवाओं के एक समूह ने मंगलवार यानी आज अंबाला में शंभू बॉर्डर पर लगाए गए बैरिकेड को तोड़ने की कोशिश की, जिसके बाद भीड़ को हटाने के लिए हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

अधिकारियों ने कहा कि हरियाणा पुलिस के बैरिकेड से दूर रहने की अपील के बावजूद, कई युवा पीछे नहीं हटे और बैरिकेड के ऊपर खड़े रहे। उन्होंने बताया कि जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने लोहे का बैरिकेड तोड़ दिया और उसे घग्गर नदी के पुल से नीचे फेंकने की कोशिश की, तो पुलिस ने आंसू गैस के कई गोले छोड़े।
बाद में पुलिस ने आंसू गैस का गोला गिराने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया।

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी के लिए कानून बनाने सहित अपनी मांगों को लेकर केंद्र पर दबाव बनाने के लिए मंगलवार को दिल्ली कूच करेंगे।

इसलिए आंदोलन कर रहे किसान

किसान संगठन एमएसपी की गारंटी की मांग कर रहा है। साथ ही वो स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू करने की भी मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं पेंशन और ऋण माफी भी इस आंदोलन के बड़े मुद्दे हैं। आपको ये भी बता दें कि इस आंदोलन के दौरान जितने भी मुकदमें दर्ज किए गए हैं किसान संगठन उसको भी खत्म करने की मांग कर रहा है।

ये भी पढ़ें-   ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ की रफ़्तार हुई धीमी, फिल्म ने रिलीज के चौथे दिन किया इतना कलेक्शन

About Post Author