ईडी को सीएम केजरीवाल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर सवाल पूछने चाहिए- दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज

KNEWS DESK- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को ईडी के आठवें समन पर पेश होना था, लेकिन वो नहीं गए। इसकी जगह सीएम ने वर्चुअल पूछताछ का विकल्प रखा है। इस पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने का कोई इरादा नहीं है तो ईडी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पूछताछ करनी चाहिए।

दिल्ली विधानसभा भवन में पीटीआई से सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी जवाब देने के तरीके के रूप में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की अनुमति दी है। उन्होंने कहा कि अगर ईडी का सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करने का कोई इरादा नहीं है, तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पूछताछ करनी चाहिए जिसका वो जवाब देंगे।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए आठवीं बार समन जारी किया था। अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ईडी के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार हैं। साथ ही उन्होंने ईडी से 12 मार्च के बाद की तारीख मांगी है।

अरविंद केजरीवाल को चार मार्च को ईडी मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया था। सीएम केजरीवाल ने सातवें समन को ये कहते हुए नजरअंदाज कर दिया था कि अगर कोर्ट उन्हें पेश होने का आदेश देगी तभी वो एजेंसी के सामने पेश होंगे।

About Post Author