दिल्ली: बजट पेश करने से पहले विधानसभा पहुंचीं केजरीवाल सरकार की वित्त मंत्री आतिशी

KNEWS DESK- दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी मार्लेना बजट पेश करने के लिए सोमवार सुबह विधानसभा पहुंचीं। सत्र से पहले विधानसभा में डॉग स्क्वायड की मदद से नियमित सुरक्षा जांच की गई। वित्त वर्ष 2024-25 के लिए दिल्ली सरकार का बजट चार मार्च यानि आज विधानसभा में पेश होना है। ये बजट “राम राज्य” के सिद्धांतों पर आधारित हो सकता है।

आम आदमी पार्टी सरकार के सूत्रों ने रविवार को बताया कि चुनावी साल होने से बजट में समाज के हर वर्ग के लिए कुछ न कुछ होने की उम्मीद है। पिछले साल मार्च में कैबिनेट में शामिल होने के बाद दिल्ली की वित्त मंत्री आतिशी अपना पहला बजट पेश करेंगी। दिल्ली सरकार अवैध कॉलोनियों में तमाम सुविधा देने के लिए बजट में एक हजार करोड़ रुपये आवंटित कर सकती है।

दिल्ली में करीब 1,800 अवैध कॉलोनियां हैं, जिनमें शहर की 30 फीसदी आबादी रहती है। दिल्ली सरकार इन अवैध कॉलोनियों में रोड, नाली, सीवर और पानी की पाइप लाइन डालने के कामों का ऐलान कर सकती है। अधिकारियों ने दावा किया कि शहर में कुल 1,031 अवैध कॉलोनियां पहले से ही सीवर नेटवर्क से जुड़ी हुई हैं, जिसमें कुल चार हजार किलोमीटर से ज्यादा सीवर लाइन डाली गईं हैं।

About Post Author