डिंपल यादव मैनपुरी लोकसभा सीट पर रिकॉर्ड जीत दर्ज करेंगी- अखिलेश यादव

KNEWS DESK- समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि उनकी पत्नी डिंपल यादव आम चुनाव में मैनपुरी लोकसभा सीट से रिकॉर्ड वोटों से जीत हासिल करेंगी। बता दें कि आज यानी 16 अप्रैल को डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट से दोबारा चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है।

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा कि किसान यह नहीं भूले हैं कि उन्हें (भाजपा द्वारा) दोगुनी आय का वादा किया गया था। फसलें तैयार हैं लेकिन क्या सरकार किसानों को वह दर प्रदान कर रही है जो वे चाहते हैं? उन्होंने चौधरी चरण सिंह और एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किया। लेकिन किसान किसके लिए चौधरी हैं” चरण सिंह और स्वामीनाथन अपना जीवन समर्पित कर संघर्ष कर रहे हैं। किसानों को सरकार से एमएसपी पर उनका कानूनी अधिकार नहीं मिल रहा है। वे जानबूझकर सरकारी नौकरियों के लिए परीक्षाओं के पेपर लीक कर रहे हैं क्योंकि वे सरकारी नौकरियों में आरक्षण नहीं देना चाहते हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को मैनपुरी में मतदान होगा।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी मैनपुरी निर्वाचन क्षेत्र में प्रचंड बहुमत से जीतेगी। इससे पहले उपचुनाव के दौरान, यहां के लोगों ने नेता जी (मुलायम सिंह यादव) की याद में समाजवादी पार्टी के पक्ष में बड़ी संख्या में मतदान किया था। इस बार भी लोग समाजवादी पार्टी की जीत सुनिश्चित करेंगे रिकॉर्ड वोटों के साथ। किसान यह नहीं भूले हैं कि उन्हें (भाजपा द्वारा) दोगुनी आय का वादा किया गया था। फसलें तैयार हैं लेकिन क्या सरकार किसानों को वह दर प्रदान कर रही है जो वे चाहते हैं? उन्होंने चौधरी चरण सिंह और एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित किया। लेकिन किसान किसके लिए चौधरी चरण सिंह और स्वामीनाथन अपना जीवन समर्पित कर संघर्ष कर रहे हैं। किसानों को सरकार से एमएसपी पर उनका कानूनी अधिकार नहीं मिल रहा है। वे जानबूझकर सरकारी नौकरियों के लिए परीक्षाओं के पेपर लीक कर रहे हैं क्योंकि वे सरकारी नौकरियों में आरक्षण नहीं देना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें-   उत्तराखंड: कांग्रेस प्रत्याशी जोत सिंह गुनसोला ने राजशाही परिवार पर लगाए आरोप, कहा – ‘उनके खिलाफ आवाज उठाने वाली आवाजों को दबाया’

About Post Author