शिवसेना नेता पर गोलीबारी की घटना पर बोले डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, दिए जांच के आदेश

KNEWS DESK- आज यानी 3 फरवरी को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उल्साहसनगर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक विधायक और एक स्थानीय शिवसेना नेता से जुड़ी गोलीबारी की घटना को ‘‘गंभीर’’ बताते हुए शनिवार को इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कल्याण से बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने शुक्रवार रात को भूमि विवाद को लेकर ठाणे जिले के उल्हासनगर में एक पुलिस थाने में शिवसेना की कल्याण इकाई के प्रमुख महेश गायकवाड़ पर गोलियां चलाईं। महेश गायकवाड़ का इलाज कर रहे ठाणे के एक अस्पताल ने कहा कि शिवसेना नेता की हालत गंभीर है।

अस्पताल ने शनिवार को अपने चिकित्सा बुलेटिन में कहा, ‘‘मरीज महेश गायकवाड़ को दो फरवरी 2024 की रात को जुपिटर हॉस्पिटल लाया गया, उन्हें कई गोलियां लगी थीं। रात में तुरंत उनकी सर्जरी की गयी.’’ इसमें कहा गया, ‘‘सर्जरी के बाद वह गहन चिकित्सा इकाई में हैं और वेंटीलेटर (जीवन रक्षक उपकरण) पर हैं। उनकी हालत अभी गंभीर है और विशेष चिकित्सकों का एक दल उनकी स्थिति पर करीबी नजर रख रहा है.’’ बुलेटिन में राहुल पाटिल नामक एक अन्य घायल व्यक्ति के संबंध में कहा गया है कि उसे भी गोली लगी है। उसका भी रात में ऑपरेशन किया गया और गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती है। उसकी हालत स्थिर है।

फडणवीस ने पत्रकारों से कहा, ‘‘यह घटना गंभीर है और मैंने डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) से उच्च स्तरीय जांच करने के लिए कहा है. हर कोई कानून के समक्ष समान है चाहे उनकी राजनीतिक संबद्धता कुछ भी हो.’’ उन्होंने बताया कि जांच में यह पता लगाया जाएगा कि विधायक ने किन परिस्थितियों के तहत गोलियां चलायीं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने बताया कि अगर विधायक दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें-   Bihar Cabinet: 9वीं बार नीतीश के पास गृह विभाग, जानें 5 प्वाइंट्स में विभाग बंटवारे का पूरा एनालिसिस

About Post Author