10 लाख डॉलर 48 घंटे के अंदर बिटकॉइन में देने की मांग, मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की मिली धमकी

KNEWS DESK- मुंबई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इतना ही नहीं ईमेल की जरिए 10 लाख डॉलर 48 घंटे के अंदर बिटकॉइन में देने की मांग भी की गई। पूरा मामला क्या है चलिए आपको बताते हैं-

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बने छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मुंबई पुलिस ने कहा, “सहार पुलिस ने ईमेल आईडी-quaidacasrol@gmail.com का उपयोग करके धमकी भरा मेल भेजने के लिए एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है.” पुलिस के मुताबिक, ये ईमेल गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) के फीडबैक इनबॉक्स पर भेजा गया था।

क्या लिखा था ईमेल में?

धमकी भरे ईमेल में लिखा था, “विषय- ब्लास्ट. ये आपके हवाई अड्डे के लिए आखिरी चेतावनी है. अगर बिटकॉइन में 10 लाख डॉलर पते पर ट्रांसफर नहीं किए गए तो हम 48 घंटों के अंदर टर्मिनल-2 को विस्फोट करके उड़ा देंगे. एक और अलर्ट 24 घंटे बाद आएगा.” फिलहाल पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 385 (जबरन वसूली करने के लिए किसी व्यक्ति को चोट लगने का डर रखना) और 505 (1) (बी) (जनता में डर पैदा करने या सार्वजनिक शांति के खिलाफ भय पैदा करने के इरादे से दिए गए बयान) के तहत अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए एयरपोर्ट और उसके आसपास के इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही ये धमकी भरा ईमेल जिस आईपी एड्रेस से भेजा गया है पुलिस ने उसका पता लगा लिया है। अब पुलिस धमकी भरे ईमेल को भेजने वाले शख्स की पहचान करने में जुट गई है। बता दें कि इससे पहले भी मुंबई पुलिस को कई धमके भरे कॉल आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें-   सीएम धामी उत्तरकाशी में बनाए गए अस्थायी सीएम कैंप कार्यालय में मौजूद, सुरंग में जाएगा ड्रोन

About Post Author