दिल्ली: LG वीके सक्सेना ने 5,000 सरकारी शिक्षकों के ट्रांसफर पर लगाई रोक, भाजपा और AAP श्रेय लेने में जुटे

KNEWS DESK- दिल्ली के उप- राज्यपाल वी.के. सक्सेना ने रविवार को मुख्य सचिव नरेश कुमार को निर्देश दिया कि अंतरिम उपाय के तौर पर उन 5,000 शिक्षकों के ट्रांसफर के आदेश स्थगित रखे जाएं, जो 10 साल से ज्यादा समय से एक ही स्कूल में तैनात हैं। ये निर्णय भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के नेताओं और शिक्षकों के प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल के वी. के. सक्सेना से उनके कार्यालय में मुलाकात के बाद लिया गया।

बीजेपी ने शिक्षकों के तबादले के ‘‘मनमाने’’ फैसले के लिए आम आदमी पार्टी सरकार को जिम्मेदार ठहराया, जबकि आम आदमी पार्टी नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने उप-राज्यपाल के निर्देश का स्वागत करते हुए इसे दिल्लीवासियों की जीत बताया और सामूहिक तबादले के आदेश के पीछे बीजेपी की साजिश का आरोप लगाया।

सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि दिल्लीवालों का संघर्ष सफल हुआ, दिल्ली सरकार के स्कूलों को बर्बाद करने का बीजेपी का षड्यंत्र विफल हो गया। दो जुलाई को बीजेपी ने उपराज्यपाल के माध्यम से दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ा रहे 5000 शिक्षकों का रातोरात तबादला करवा दिया था। तब मैंने हमारे शिक्षकों से, बच्चों और उनके अभिभावकों से वादा किया था कि शिक्षा क्रांति को चोट पहुंचाने के इस षड्यंत्र को सफल नहीं होने देंगे।

https://x.com/PTI_News/status/1809979224624697672

मंत्री ने कहा कि आज दिल्ली के लोगों की जीत हुई है, एलजी साहब को अपना ये आदेश वापस लेना पड़ा है। ये बीजेपी के लिए भी संदेश है कि दिल्ली सरकार के स्कूलों के खिलाफ षड्यंत्र रचना बंद कर दे। आतिशी के दावों के बारे में पूछे जाने पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पलटवार करते हुए कहा, ‘‘दिल्ली सरकार ने बिना सोचे-समझे तबादला आदेश जारी कर दिया और शिक्षकों के विरोध के बाद बहाने बनाने शुरू कर दिए।

बीजेपी सांसद कमलजीत सहरावत ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 5000 शिक्षकों के तबादले के आदेश जारी किए। इतनी बड़ी संख्या में तबादले चिंता का विषय थे, जिसके बारे में शिक्षक अपने-अपने सांसदों के पास गए। हमने इस बारे में उप-राज्यपाल से चर्चा की और उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि इस संबंध में एक नीति बनाई जाएगी।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बर्बाद करने की भाजपा की साजिश विफल- आतिशी

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.