दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बर्बाद करने की भाजपा की साजिश विफल- आतिशी

KNEWS DESK-  दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बर्बाद करने की भाजपा की साजिश नाकाम हो गई है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 5,000 सरकारी शिक्षकों के तबादले पर अंतरिम रोक लगा दी है।

https://x.com/AtishiAAP/status/1809982197807685665

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा कि मुझे खुशी है कि भाजपा और दिल्ली के उपराज्यपाल को 5,000 सरकारी स्कूल शिक्षकों के तबादले के आदेश रद्द करने पड़े। यह सिर्फ इन शिक्षकों की जीत नहीं है, बल्कि दिल्ली के लोगों की जीत है। भाजपा अब जानती है कि अगर वे दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बर्बाद करने की कोशिश करेंगे, तो आप और दिल्ली के लोग इसका डटकर मुकाबला करेंगे। हमने मिलकर इस साजिश को रोका है।

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने रविवार को मुख्य सचिव नरेश कुमार को निर्देश दिया कि वे 5,000 शिक्षकों के तबादले के आदेश को अंतरिम उपाय के तौर पर स्थगित रखें, जो 10 साल से अधिक समय से एक ही स्कूल में तैनात हैं। यह फैसला दिल्ली भाजपा नेताओं और शिक्षकों के प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल द्वारा सक्सेना से उनके कार्यालय में मुलाकात के बाद लिया गया।

भाजपा ने शिक्षकों के तबादले के “मनमाने” फैसले के लिए आप सरकार को जिम्मेदार ठहराया, जबकि आप नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने उपराज्यपाल के निर्देश का स्वागत करते हुए इसे दिल्लीवासियों की जीत बताया और सामूहिक तबादले के आदेश के पीछे भाजपा की साजिश का आरोप लगाया। इससे पहले, ‘शिक्षा निदेशालय के शिक्षण कर्मचारियों के तबादले के लिए ऑनलाइन अनुरोध’ शीर्षक वाले एक परिपत्र में एक स्कूल में 10 साल से अधिक समय तक सेवा देने वाले सभी शिक्षकों को अनिवार्य रूप से तबादले के लिए आवेदन करने का निर्देश दिया गया था।

ये भी पढ़ें-  सोनाक्षी सिन्हा ने अपकमिंग फिल्म ‘काकुड़ा’ को लेकर किया रिएक्ट, कहा – ‘रात को नींद नहीं आती’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.