मानहानि केस में दिल्ली CM केजरीवाल को SC से लगा बड़ा झटका,अगली सुनवाई 29 अगस्त

KNEWS DESK- दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल को गुजरात यूनिवर्सिटी मानहानि मामले में बड़ा झटका लगा है। समन आर्डर पर HC के राहत ना मिलने पर केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को राहत देने से इनकार कर दिया है। PM मोदी के डिग्री विवाद को लेकर गुजरात यूनिवर्सिटी मानहानि केस में  केजरीवाल को गुजरात HC के अंतरिम राहत नहीं दी थी।

आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने हाईकोर्ट से मानहानि केस पर रोक लगाने की अपील की थी। लेकिन हाईकोर्ट इस केस को खारिज कर दिया था। जिसके बाद केजरीवाल HC के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका दायर की थी। जहां मानहानि मामले पर रोक लगाने की याचिका को SC ने खारिज कर दिया है। इस केस की सुनवाई करते हुए SC के जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच ने हाईकोर्ट के फैसले को बरकरार रखते हुए केजरीवाल की दायर की गई याचिका को खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को सही ठहराते हुए उसमें दखल देने से इंकार कर दिया है।

29 अगस्त को अगली सुनवाई

जानकारी के लिए बता दें कि जस्टिस संजीव खन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच ने केजरीवाल की अर्जी को खारिज करते हुए कहा है कि इस केस की अगली सुनवाई 29 अगस्त को HC इस मामले पर सुनवाई करते हुए अपना फैसला सुनाएगी। इस केस की सुनवाई के दौरान अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंहवी ने कहा कि हाईकोर्ट का समन ऑर्डर सही नहीं था। इसीलिए हमने इसके खिलाफ यहां अपनी अर्जी दाखिल की थी। इसके बाद SC  ने कहा कि केजरीवाल की रिवीजन याचिका पहले ही HC में लंबित है। ऐसे में नई याचिका पर सुनवाई की जरूरत नहीं है।

About Post Author