रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने राजोरी पहुंचकर एलओसी-आईबी समेत सैन्य अभियानों की समीक्षा करी

KNEWS DESK…सुरक्षा स्थितियों की समीक्षा करने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह  सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे के साथ आज जम्मू पहुंचे. जम्मू हवाई अड्डे पर उनका  स्वागत एलजी मनोज सिन्हा, उत्तरी कमान प्रमुख ने किया.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सुरक्षा की समीक्षा करने के लिए जम्मू हवाई अड्डे पर पहुंचे जहाँ से वह राजोरी गए|वहाँ जाकर उन्होंने शुक्रवार को हुई मुठभेड़ में शहीद 5 जवानों को श्रदांजलि दी|राजनाथ सिंह ने जवानों से मुलाकात कर उनका हाल चाल लिया और उनका हौसला बढ़ाया|

आतंकियों की तलाश के लिए सेना राजोरी में 3 मई को सर्च ऑपरेशन चला रही है | आपको बता दें कि  5 मई को  सर्च ऑपरेशन चल रहा था तब गुफा में बैठे आतंकियों ने सेना परआईईडी ब्लास्ट कर दिया जिसमें 5 जवान शहीद हो गए एक घायल बताए जा रहा है. घायल जवान का अस्पताल में इलाज चल रहा है. सुरक्षाबलों को राजौरी के कांडी इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया|बारामुला में भी सेना ऑपरेशन चला रही है, जिसमें  शनिवार को एक मुठभेड़ में सेना ने एक आतंकी मार गिराया. मारे गए आतंकी के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए है। मौके पर उत्तरी कमान प्रमुख उपेंद्र द्विवेदी पहुंचे हुए हैं। वह पूरे ऑपरेशन की कमान संभाले हुए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए आतंकी के पास से एक एके 56, चार मैगजीन, एके 56 के राउंड, एक पिस्टल, तीन ग्रेनेड बरामद किए गए हैं।

 

 

About Post Author