रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में दिए रमेश बिधूड़ी के आपत्तिजनक बयान पर मांगी माफी, विपक्ष ने सरकार को घेरा

KNEWS DESK- केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के आपत्तिजनक भाषा पर माफी मांगी है। आपको बता दें कि चंद्रयान -3 मिशन पर चर्चा हो रही थी इसी दौरान रमेश बिधूड़ी के बोलते समय बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने सवाल पूछा। इसके बाद भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया। विपक्ष ने रमेश बिधूड़ी की अमर्यादित भाषा को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा तो केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को इस पर माफी मांगनी पड़ी ।

विपक्ष ने सरकार को घेरा

अब्दुल्ला ने कहा कि अगर उन्होंने आतंकवादी कहा है तो हमें इसकी आदत है। इन शब्दों का इस्तेमाल पूरे मुस्लिम समुदाय के खिलाफ किया गया था। मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि भाजपा से जुड़े मुस्लिम इसे कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं? इससे पता चलता है कि वह हमारे बारे में क्या सोचते हैं? उन्हें शर्म आनी चाहिए।

सांसद मनोज झा ने कहा कि रमेश बिधूड़ी के बयान से दुख हुआ है लेकिन मैं हैरान नहीं हूं। प्रधानमंत्री के वसुधैव कुटुंबकम का यही सच है। हमें इस बारे में सोचने की जरूरत है अगर ऐसे शब्द देश की संसद में किसी सांसद द्वारा इस्तेमाल किए गए तो देश के मुस्लिमों, दलितों के खिलाफ किस तरह की भाषा को वैधता दी गई है? अभी तक पीएम मोदी ने रमेश बिधूड़ी को लेकर एक शब्द नहीं कहा है।

भविष्य में ऐसी भाषा से सर्तकता बरतें

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने रमेश बिधूड़ी को उनके अर्मायादित भाषा को लेकर फटकारा है। आपको बता दें कि ओम बिरला ने रमेश बिधूड़ी को भविष्य में ऐसी भाषा से बचने के लिए कहा इसके बाद सदन की कार्यवाही से अमर्यादित शब्दों को हटा दिया है।

राजनाथ ने भाजपा सांसद के दिए बयान पर माफी मांगी

भाजपा सांसद की अमर्यादित भाषा पर विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरा और उन पर कार्यवाही करने पर अड़ गया। राजनाथ सिंह ने भाजपा सांसद के आपत्तिजनक बयान पर मांफी मागते हुए कहा कि वह भाजपा सांसद के बयान को नहीं सुन पाए और उन्होंने आगे कहा कि इन शब्दों को कार्यवाही से हटा दिया जाए, फिर सांसद के दिए गए बयान पर माफी मांगी।

About Post Author