IPL 2023 में हुई कोरोना की एंट्री, कमेंटेटर आकाश चोपड़ा हुए संक्रमित

sports desk, IPL 2023 में कोरोना संंक्रमण की एंट्री हो गई है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और बेहतरीन कमेंटेटर आकाश चोपड़ा इससे संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद इसकी जानकारी दी है। टूर्नामेंट में कोरोना को लेकर काफी सख्त नियम है। पिछले तीन सीजन की तरह इस बार बायो बबल तो नहीं बनाया गया है, लेकिन संक्रमित पाए जाने वाले व्यक्ति को सात दिन तक आइसोलेशन में रहना पड़ेगा। दो बार नेगेटिव आने के बाद ही वह आइसोलेशन से बाहर आएगा।

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करके कहा, “कोविड ने कॉट एंड बोल्ड कर दिया है। जी हां वायरस ने एक बार फिर चपेट में ले लिया है। लक्षण हल्के हैं और सबकुछ कंट्रोल में है। अगले कुछ दिन कमेंट्री नहीं कर पाउंगा और मजबूती से वापसी की उम्मीद कर रहा हूं।”

आईपीएल 2023 में कोरोना के नियम

जानकारी के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में कोरोना के लेकर काफी सख्त नियम बनाए गए हैं। इसके अनुसार कोरोना की टेस्टिंग केवल उनकी होगी, जिनमें लक्षण होगा। संक्रमित पाए जाने के बाद पांच दिन बाद आरटी-पीसीआर टेस्ट कराना होगा। एक बार रिपोर्ट नेगेटिव आने पर 24 घंटे बाद फिर टेस्ट कराना होगा। 24 घंटे में दो बार आरटी पीसीआर रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही आइसोलेशन से बाहर आया जा सकेगा। 7 दिन बाद भी पॉजिटिव आने के बाद 12 घंटे के अंदर दो बार नेगेटिव रिपोर्ट की जरूरत होगी।

कोरोना पॉजिटिव खिलाड़ी खेल चुके हैं मैच

आईपीएल में कोरोना को लेकर इतना सख्त नियम ऐसे समय पर बनाया गया है जब हर कोई इसके साथ जीने की कोशिश में लगा है। क्रिकेट समेट अन्य खेलों में भी कोरोना को लेकर नियमों में काफी ढील दी गई है। पिछले साल कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच में ताहलिया मैक्ग्रा खेली थीं। कुछ महीने बाद टी20 वर्ल्ड कप में कोरोना संक्रमित होने के बाद भी मैथ्यू वेड खेले। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिडनी में नए साल की शुरुआत में कोरोना संक्रमित होने के बाद भी मैट रेनशॉ खेले थे।

About Post Author