मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की जारी की सूची, जानिए किनको दिया टिकट

KNEWS DESK- 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसके लिए सभी पार्टियों ने अपने- अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। आपको बता दें कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने 30 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। कांग्रेस ने सीएम भूपेश बघेल को पाटन से और डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव को अंबिकापुर से टिकट दिया है। वहीं मध्य प्रदेश कांग्रेस ने 144 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की लिस्ट

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की लिस्ट

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने 144 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी आने वाले दो दिनों में आखिरी सूची भी जारी कर देगी।

तेलांगना में कांग्रेस ने 55 उम्मीदवारों की घोषणा

तेलांगना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। कांग्रेस ने 55 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होने हैं। कांग्रेस ने अब तक उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है। दिल्ली में स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक के बाद रविवार को कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है। बीजेपी ने अब तक 41 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। बीजेपी की पहली सूची जारी होने पर पार्टी के कई समूह नाराज चल रहे हैं, इस नाराज समूह में राजपाल सिंह शेखावत (झोटवाड़ा), विकास चौधरी (किशनगढ़), राजेंद्र गुर्जर (देवली उनियारा) और अनिता गुर्जर प्रमुख हैं।

ये भी पढ़ें-   कप्तान रोहित शर्मा ने खेली 86 रनों की शानदार पारी, पाकिस्तान को 7 विकेट से रौंदा

About Post Author