असम पुलिस ने कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतारा, पार्टी अधिवेशन के लिए जा रहे थे रायपुर

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को आज 23 फरवरी  दिल्ली में फ्लाइट पर चढ़ने से रोक दिया गया। बता दें की पवन खेडा रायपुर में शुक्रवार से शुरू हो रहे कांग्रेस के अधिवेशन में हिस्सा लेने जा रहे थे। इस बारे में और जानकारी देते हुए कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट किया।

 

सुप्रिया श्रीनेत ने ट्विटर पर लिखा, “हम सब रायपुर जाने के लिए इंडिगो फ्लाइट 6E 204 पर सवार थे और अचानक मेरे सहयोगी पवन खेड़ा को विमान से उतरने को कहा गया है। यह कैसी मनमानी है? क्या कोई कानून का राज है? यह किस आधार पर और किसके आदेश पर किया जा रहा है?”

वहीं, कांग्रेस ने पूरे वाकये की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, “सभी फ्लाइट में बैठ चुके थे, उसी वक्त हमारे नेता पवन खेड़ा जी को फ्लाइट से उतरने को कहा गया। ये तानाशाही रवैया है। तानाशाह ने अधिवेशन से पहले ED के छापे मरवाए और अब इस तरह की हरकत पर उतर आया।”

दिल्ली पुलिस ने भी इस बारे में और जानकारी देते हुए कहा कि “कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली हवाई अड्डे पर विमान में सवार होने से रोक दिया गया क्योंकि असम पुलिस ने उन्हें रोकने का अनुरोध किया था। जिस वक्त पवन खेड़ा को फ्लाइट से उतारा गया, उस दौरान उनके साथ रणदीप सुरजेवाला, केसी वेणुगोपाल के अलावा कई कांग्रेस नेता मौजूद थे।”  यह भी आरोप लगाये जा रहे है कि “इस दौरान उन्हें हिरासत में लेने की कोशिश भी की गई।”

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि “मोदी सरकार हमारे राष्ट्रीय महाअधिवेशन को बाधित करना चाहती है। हम डरने वाले नहीं हैं, देशवासियों के लिए संघर्ष करते रहेंगे। इस घटना के खिलाफ कांग्रेस के कई नेता एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए हैं।” कांग्रेस नेताओं का कहना है कि “जब तक पवन खेड़ा समेत सभी नेताओं को फ्लाइट से रायपुर लेकर नहीं ले जाया जाता है, तब तक वे धरने पर ही बैठे रहेंगे।”

प्लेन में मौजूद एक यात्री ने बताया कि “पवन खेड़ा को अधिकारी विमान से ले गए।” उन्होंने कहा कि “कांग्रेस नेता के खिलाफ पुलिस केस दर्ज हुआ है और वो यात्रा नहीं कर सकते हैं।” इस कार्रवाई के विरोध मेें फ्लाइट में मौजूद दूसरे कांग्रेस नेताओं ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयर पोर्ट पर भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की और विमान से उतर गए।

About Post Author