कांग्रेस विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने अनुसूचित जाति आयोग के पद को छोड़ा, अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नाम लिखा खत

KNEWSDESK-  छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव हाने वाले हैं। ऐसे में राजनीतिक दल उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं, वहीं  कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता और नेता नाराज बताए जा रहे हैं। कोई टिकट ना मिलने से पार्टी को छोड़ रहा है तो कुछ कार्यकर्ता पद का त्याग करके नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के वर्तमान विधायक ने कुछ ऐसा ही किया है। विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग को छोड़ दिया है। उन्होंने मल्लिकार्जुन खड़के के नाम एक खत में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, चौका ने वाली बात तो ये है कि कांग्रेस पार्टी में बने हुए हैं। अभी तक कांग्रेस को छोड़ने का ऐलान नहीं किया है।

आपको बता दें कि विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने बीते मंगलवार को चौथी लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में उनका नाम शामिल नहीं था। इसी बात से नाराज बताए जा रहे हैं। अब उन्होंने अनुसूचित जाति आयोग से इस्तीफा देकर अपनी नाराजगी को जाहिर कर दिया है। हालांकि उन्होंने कांग्रेस पार्टी नहीं छोड़ी है और पार्टी से इतर जाकर चुनाव लड़ने का ऐलान नहीं किया है। इससे कांग्रेस में राजनीतिक हलचल जारी है। जानकारी के लिए बता दें कि ये विधायक सचिन पायलट के गुट के बताए जाते हैं।

आयोग के अध्यक्ष पर से दिया इस्तीफा 

कांग्रेस विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने मल्लिकार्जुन के नाम खत में कहा कि आयोग का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही हम लगातार राज्य का भ्रमण कर अनुसूचित जाति वर्ग की समस्याओं को सुन रहे थे और इस वर्ग को न्याय दिलवाने के तरीके भी सुझाए थे। हालांकि उनका कहना है कि कांग्रेस पार्टी के ही नेताओं द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग की आवाज दबाई जा रही है और इससे दुखी होकर वो आयोग के अध्यक्ष पर से इस्तीफा दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  कंगना रनौत की फिल्म का हुआ बुरा हाल, तेजस के 50 प्रतिशत शो हुए कैंसिल

About Post Author