कांग्रेस, वामपंथियों में ममता से सवाल करने की हिम्मत नहीं- पीएम मोदी ने संदेशखाली की घटनाओं पर इंडिया ब्लॉक पर साधा निशाना 

पश्चिम बंगाल- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संदेशखाली में कथित तौर पर जमीन हड़पने और टीएमसी नेताओं द्वारा महिलाओं पर अत्याचार की घटनाओं पर विपक्षी नेताओं की ‘चुप्पी’ को लेकर सवाल उठाया। बंगाल के आरामबाग में एक सार्वजनिक रैली में, प्रधान मंत्री ने कहा, “इंडिया ब्लॉक के नेताओं के लिए, भ्रष्ट और तुष्टिकरण की राजनीति का समर्थन करना सर्वोपरि है। मुझे यह देखकर शर्म आती है कि विपक्षी ब्लॉक इंडिया के नेता संदेशखाली अत्याचारों पर चुप हैं।”

उन्होंने संदेशखली में अपनी पार्टी के लोगों के खिलाफ गंभीर आरोपों के बारे में बंगाल की मुख्यमंत्री से जवाब नहीं मांगने के लिए कांग्रेस और वाम दलों की भी आलोचना की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम लिए बिना मोदी ने कहा, “उन्होंने कहा था कि ऐसी घटनाएं बंगाल में आम हैं और कोई बड़ी बात नहीं है। क्या यह बंगाल की परंपरा और संस्कृति का अपमान नहीं है?”

विपक्षी इंडिया गुट पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि गठबंधन के नेता केवल तुष्टिकरण की राजनीति और भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “इंडिया ब्लॉक के नेताओं के लिए, भ्रष्ट और तुष्टीकरण की राजनीति का समर्थन करना सर्वोपरि है। मुझे यह देखकर शर्म आती है कि विपक्षी ब्लॉक इंडिया के नेता गांधी जी के तीन बंदरों की तरह, संदेशखाली अत्याचारों पर चुप हैं। वे पटना, बेंगलुरु, मुंबई में एक साथ बैठकें करते हैं। लेकिन क्या वामपंथियों और कांग्रेस ने इस घटना के लिए यहां की सरकार और यहां के मुख्यमंत्री से जवाब मांगने की हिम्मत की? उन्होंने संदेशखाली की हमारी बहनों की ओर देखा तक नहीं। उन्होंने कहा, इस मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष ने जो कहा वह आपको चौंका देगा। कि जाने दो, ऐसी चीजें बंगाल में आम हैं। क्या यह बंगाल का, यहां के इतिहास, यहां की संस्कृति, यहां के स्वतंत्रता सेनानियों और यहां के नागरिकों का अपमान नहीं है? यही कांग्रेस और भारतीय गठबंधन की हकीकत है। इनका एक ही काम रह गया है भ्रष्ट, वंशवाद और तुष्टिकरण का समर्थन करें।”

ये भी पढ़ें-  हल्द्वानी हिंसा: बनभूलपुरा हिंसा में शामिल पांच महिला उपद्रवियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

About Post Author