कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने पीएम मोदी पर कसा तंज,कहा-जहां भी जाते हैं वह श्रेय लेना चाहते हैं

KNEWS DESK… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने विदेश दौरे से वापस आने के बाद आज यानी 26 अगस्त को को बेंगलुरु में चंद्रयान-3 मिशन का हिस्सा रहे ISRO के वैज्ञानिकों से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने घोषणा करते हुए कहा है कि जिस स्थान पर चंद्रयान-3 ने लैंडिंग की है उस स्थान का नाम शिवशक्ति दिया है. जिसपर पर देश भर में सियासत गरमा गई है. कांग्रेस ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है.

दरअसल आपको बता दें कि पीएम मोदी ने शिवशक्ति नाम का अर्थ बताते हुए कहा कि शिव की बात होती है तो शुभम् होता है और शक्ति की बात होती है तो मेरे देश के नारी शक्ति की बात होती है. इसी बीच कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि ISRO के वैज्ञानिकों, इंजीनियरों और टैक्नीशियनों ने देश को गौरवान्वित किया है. उन्होंने ISRO की विरासत को आगे बढ़ाया है. उन्होंने उस परंपरा को आगे बढ़ाया है जिसके लिए पूर्व पीएम पंडित नेहरू ने ISRO की स्थापना की थी. ISRO ने लगातार तिरंगे का मान बढ़ाने का काम किया है.

यह भी पढ़ें… पीएम मोदी का चंद्रयान-3 को लेकर बड़ा ऐलान, लैडिंग की जगह का नाम शिवशक्ति और चंद्रयान-2 की छाप वो तिरंगा प्वाइंट

“प्रधानमंत्री मोदी श्रेय लेना चाहते हैं”-सुप्रिया श्रीनेत

सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जहां भी जाते हैं वह श्रेय लेना चाहते हैं. मुझे उन नामों पर कोई आपत्ति नहीं है जो उन्होंने दिए हैं. मुझे लगता है कि पीएम मोदी की ओर से इतने बड़े मिशन का क्रेडिट लेना, जिसे हमारे वैज्ञानिकों ने पूरा किया, थोड़ा अनुचित है.

यह भी पढ़ें… ‘शिवशक्ति’ नाम पर मौलाना ने जताया विरोध, पीएम मोदी ने किया नामकरण

भारत 23 अगस्त की तारीख राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के रूप में मनाएगा-पीएम मोदी

जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी चंद्रयान-3 मिशन की सफलता के बाद ISRO के वैज्ञानिकों से मिलने के लिए ग्रीस की राजधानी एथेंस से आज यानी 26 अगस्त को सुबह सीधे बेंगलुरु पहुंचे थे. उन्होंने ये भी घोषणा की कि चंद्रमा की सतह पर जिस स्थान पर चंद्रयान-2 ने 2019 में अपने पदचिह्न छोड़े थे, उसे तिरंगा पॉइंट के नाम से जाना जाएगा. उन्होंने भी कहा कि चंद्रयान-3 मिशन के लैंडर के चंद्रमा की सतह पर सफलतापूर्वक उतरने की याद में भारत 23 अगस्त की तारीख राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के रूप में मनाएगा. चंद्रयान-3 ने 23 अगस्त को चांद के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग की थी. चांद के इस हिस्से पर पहुंचने वाला भारत पहला देश भी बन गया है.

यह भी पढ़ें… पीएम मोदी का चंद्रयान-3 को लेकर बड़ा ऐलान, लैडिंग की जगह का नाम शिवशक्ति और चंद्रयान-2 की छाप वो तिरंगा प्वाइंट

 

About Post Author