कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर कसा तंज,कहा-जनता का ध्यान भटकाने के लिए इवेंट मैनेजमेंट कर रहे

KNEWS DESK… कांग्रेस ने आज यानी 19 अगस्त को केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि G-20 शिखर सम्मेलन के मौके का उपयोग चुनावी फायदे के लिए कर रही है. G-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन 9 और 10  सितंबर को दिल्ली में होना है.

दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ यानी ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि ‘‘G-20 का गठन 1999 में हुआ था. 19 देश और यूरोपीयन यूनियन इसके सदस्य हैं। इसके गठन से लेकर अब तक बारी-बारी से 17 देशों में G20 शिखर सम्मेलन आयोजित हुआ है। अब भारत का नंबर है। लेकिन यहां इसे लेकर जिस तरह का चुनावी कैंपेन चलाया जा रहा है और माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है, वैसा किसी भी दूसरे देश में नहीं हुआ।

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दावा करते हुए लिखा है कि वास्तव में ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि लोगों के ज़रूरी मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके। हमें याद रखना चाहिए कि इसी नई दिल्ली में 1983 में 100 से अधिक देशों का गुटनिरपेक्ष शिखर सम्मेलन और उसके बाद कॉमनवेल्थ देशों का शिखर सम्मेलन सफलतापूर्वक आयोजित हो चुका है। लेकिन तब की सरकार ने चुनावी फ़ायदे के लिए उन मौकों का इस्तेमाल नहीं किया। फिर मुझे लालकृष्ण आडवाणी की वह बात याद आ रही है। 5 अप्रैल 2014 को उन्होंने नरेंद्र मोदी को एक शानदार इवेंट मैनेजर बताया था। जनता का ध्यान भटकाने के लिए प्रधानमंत्री इवेंट मैनेजमेंट ही कर रहे हैं।

About Post Author