महाराष्ट्र के सीएम एक नाथ शिंदे पहुंचे अयोध्या… रामलला के करेंगे दर्शन, संजय रावत ने तंज कसते हुए कहा ‘हमारी नकल कर रहे है शिंदे’.

अयोध्या, महाराष्ट्र के सीएम एक शिंदे 9 अप्रैल रविवार को रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे. यहां ये रामलला के दर्शन संग पूजा औऱ अर्चना करेंगे. सीएम शिंदे के साथ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस मौजूद भी है .

महाराष्ट्र के सीएम एक शिंदे एक दिन के दौरे पर अयोध्या पहुंचे है. जहां ये रामलला के दर्शन करेंगे और पूजा अर्चना भई करेंगे. सीएम शिंदे के साथ महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी अयोध्या पहुंचे है. यहां शउव सैनिकों ने सीएम शिंदे का जोरदार स्वागत किया. अयोध्या के राम कथा पार्क में कई शिवसैनिक पहुंचे हैं. बड़ी संख्या में ढोल नगाड़े और सजावट के साथ शिवसैनिकों ने मुख्यमंत्री शिंदे का स्वागत किया. शिवसेना के मंत्री, विधायक और कई सांसद भी अयोध्या पहुंचे हुए हैं.

राम हमारे साथ है इसलिए हमें तीर कमान का निशान मिला- शिंदे

सीएम शिंदे के आयोध्या पहुंचने के साथ ही बयानबाजी भी तेज हो गई है. सीएम शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ‘भगवान राम का आशीर्वाद हमारे साथ है और इसलिए हमें धनुष और तीर का प्रतीक मिला है.’ इसके अलावा महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी लखनऊ पहुंचने पर अयोध्या दौरे को लेकर खुशी जताई थी. उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि मैं मैं भगवान राम से आशीर्वाद लेने अयोध्या जा रहा हूं.

राजनीति नहीं आस्था के लिए आए है राम मंदिर

सीएम शिंदे के अयोध्या दौरे के बाद से राजनीतिक बयानबाजी तेज हो दई है. इसी बयान बाजियों के बीच सीएम शिंदे के बेटे और शिवसेना सांसद श्रीकांत शिंदे ने बयान दिया है. श्रीकांत शिंदे ने कहा, हम राजनीति के लिए नहीं आस्था के लिए राम मंदिर आए हैं. हमें कोई शक्ति प्रदर्शन करने की जरूरत नहीं है. लोग स्वयं स्फूर्ति से हमारे साथ रामलला के दर्शन के लिए जुड़ रहे हैं. कुछ लोगों ने यहां आकर डायलॉगबाजी की थी. उन्होंने, पहले मंदिर फिर सरकार कहा था, लेकिन पहले सरकार बना ली.

संजय रावत ने शइंदे पर कसा तंज

वहीं दूसरी ओर शिंदे के इस अयोध्या दौरे को लेकर उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने भी बयान दिया है. राउत ने कहा, हम भी भगवान राम को मानते हैं. हम कई बार अयोध्या भी जा चुके हैं. लेकिन बीजेपी कभी हमारी पार्टी के साथ नहीं आई. बाबरी कांड हुआ तो भाग गए. महाराष्ट्र में किसान बारिश और ओलावृष्टि से परेशान हैं लेकिन इन सभी मुद्दों को नजरअंदाज करते हुए राज्य की सरकार अयोध्या चली गई. क्या भगवान राम उन पर कृपा करेंगे? वे हमारी नकल कर रहे हैं. जनता जानती है कौन असली है और कौन नकली.

About Post Author