सीएम भूपेश बघेल ने बजरंग दल को लेकर दिया अहम बयान

कर्नाटक | भूपेश बघेल ने बजरंग दल को बैन करने के मामले को लेकर दिए  बयान में कहा की बजरंग बलि हमारे आराध्य हैं उनके नाम पर कोई गुंडागर्दी करे ये उचित नहीं है। जिसके बाद बजरंग दल के सदस्यों ने मचाया उत्पात।

देश में बजरंग दल को लेकर सियासत शुरु हो चुकी है | कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपने घोषणापत्र में कांग्रेस ने बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया कांग्रेस का दावा है कि कर्नाटक में सरकार आने पर इस जैसे संगठनों पर पाबंदी लगाई जाएगी।कांग्रेस का दावा है कि कर्नाटक में सरकार आने पर इस जैसे संगठनों पर पाबंदी लगाई जाएगी। है। छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने भी कुछ ऐसा वादा किया की बजरंग दल को बैन करने के लिए विचार करेंगे |

जानकारी के लिए आपको बता दे कि कर्नाटक में चल रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने एक घोषणा पत्र जारी किया है, जिसको लेकर अब कर्नाटक की राजनीती  में बड़ा विवाद शुरू हो गया है। जिसमें स्वयं पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसा है।

पीएम प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले कांग्रेस भगवान राम को बंद किया। अब उन्होंने ‘जय बजरंग बली’ का नारा लगाने वालों को बंद करने की कसम खाई है। यह देश का दुर्भाग्य है कि कांग्रेस को भगवान राम से दिक्कत थी और अब उसे ‘जय बजरंगबली’ कहने वालों से दिक्कत है। प्रधानमंत्री मोदी ने वहां मौजूद लोगों से कहा कि भाजपा कर्नाटक को नंबर एक राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हनुमान जी के चरणों में शीश नवाकर मैं इस व्रत की सिद्धि की प्रार्थना करता हूं। उन्होंने आगे संकल्प लेते हुए कहा कि भाजपा किसी को भी कर्नाटक के सम्मान और संस्कृति को नुकसान नहीं पहुंचने देगी।

जब मीडिया ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बजरंग दल पर बैन लगाने को लेकर सवाल पूछा था। तब सीएम बघेल ने जवाब दिया , वहां क्या हो रहा, यहां क्या होगा, यहां कि परिस्थितियों में बजरंग दल वालो ने   गड़बड़ की तो उन्हें ठीक कर देंगे। ठीक कर भी दिया है। जरूरत पड़ने पर यहां भी बजरंग दल को बैन करने  लिए सोचा जाएगा|

About Post Author