सीएम आतिशी ने सभी जिलाधिकारियों के साथ की उच्चस्तरीय बैठक, छठ महापर्व को लेकर दिए निर्देश, दिल्ली में 1000 से ज्यादा घाट किए जाएगें तैयार

KNEWS DESK – मुख्यमंत्री आतिशी ने छठ महापर्व की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की है, जिसमें उन्होंने इस वर्ष दिल्ली में 1,000 से अधिक छठ घाट तैयार करने का लक्ष्य रखा है। इस महापर्व के दौरान लाखों श्रद्धालुओं को उनकी आस्था के पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाने के लिए उचित सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

छठ पूजा के लिए दिल्ली सरकार बनवा रही 1000 घाट, राजस्व मंत्री आतिशी ने दिए  निर्देश | Delhi kejriwal government is building 1000 Chhath Puja ghats,  Revenue Minister Atishi gave instructions

अधिकारियों को दिए निर्देश

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री आतिशी ने जल बोर्ड, बाढ़ एवं सिंचाई नियंत्रण विभाग, राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि अंतिम समय की अफरातफरी से बचने के लिए तैयारियों की प्रक्रिया तुरंत शुरू की जाए। उन्होंने स्थानीय छठ पूजा समितियों के साथ भी बैठकें करने के निर्देश दिए, ताकि पूजा के सफल आयोजन के लिए उनकी आवश्यकताओं और सुझावों को ध्यान में रखा जा सके।

सुविधाओं का ध्यान

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी छठ घाटों पर श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधाएं जैसे साफ़ पानी, टेंट, बिजली, शौचालय, सुरक्षा, मेडिकल सुविधा, पॉवर बैकअप और सीसीटीवी कैमरा सहित अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने खास तौर पर घाटों की साफ़-सफाई का ध्यान रखने का भी निर्देश दिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम

इस वर्ष, दिल्ली सरकार हर विधानसभा में एक बड़ा और मॉडल छठ घाट तैयार करने की योजना बना रही है, जहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जाएगा। इससे श्रद्धालु अपने घर के निकट ही छठी मईया की उपासना कर सकेंगे, साथ ही उन्हें स्थानीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद भी मिलेगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.