2000 के नोट की वापसी पर भड़के छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

KNEWS DESK, छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने 2000 रूपये के नोट वापसी के फैसले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने 2000 रुपये के नोट वापस लेने के फैसले को थूककर चाटने जैसा बताया है ।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 2000 रुपये के नोट वापस लेने के RBI बैंक के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि जिस समय नोटबंदी हुई थी तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी TV पर आए थे और खुद घोषणा की थी । अब  जब 2000  रुपये का नोट बंद हुए हैं तो प्रधानमंत्री  TV पर नहीं आए हैं और  विदेश दौरे पर ऑस्ट्रेलिया और जापान चले गए।

भूपेश बघेल दुर्ग जिले के पाटन विधानसभा क्षेत्र के साकरा गांव में भरोसा सम्मेलन के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने पीएम मोदी की जापान यात्रा पर तंज करते हुए कहा कि वे जब भी जापान जाते हैं, नोटबंदी करते हैं. मुख्यमंत्री बघेल ने ये भी सवाल किया कि RBI ने 2000 रुपये के नोट आखिर बंद क्यों किए? जब बंद ही करना था तो शुरू किए ही क्यों  थे? उन्होंने कहा कि  यही बता दें कि 7 साल में ऐसी क्या परिस्थिति आ गई कि ये नोट बंद करने पड़े। मुख्यमंत्री बघेल ने दावा किया कि RBI के फैसले से जनता को फिर से परेशानी का सामना करना पड़ेगा । इससे पहले भी लोगों को 2016 की नोटबंदी के समय परेशानी  का सामना करना पड़ था। जब 500 और 1000 के नोट बंद किए गए थे । दावा किया गया था कि इनका उपयोग काला धन के रूप में नहीं किया जा सकेगा. उन्होंने कहा कि ये नोट काला धन रोकने के लिए जारी किए गए थे. काला धन तो नहीं खत्म हुआ लेकिन ये नोट जरूर वापस ले लिए गए।

 मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा 

मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि करेंसी और विश्व बाजार में उसकी कीमत का देश के हित, देश की  प्रतिष्ठा से सीधे जुड़ा होता है। उन्होंने ये भी कहा है कि करेंसी में जल्दी-जल्दी बदलाव करना सीधे-सीधे जनता के हित को भी प्रभावित करता है. मायावती ने कहा है कि ऐसा करने से पहले इसके प्रभाव और परिणाम का अध्ययन भी जरूरी है। सरकार इस पर विचार करे ।

About Post Author